महराजगंज: कोरोना का टीका लगवाने और जांच कराने के लिए प्रतिदिन अस्पताल और सीएचसी पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। शुक्रवार को भी लंबी लाइन लगी रही। इस दौरान 2090 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया और 1553 लोगों की कोरोना की जांच भी की गई।

जिला अस्पताल सहित सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुबह नौ बजे से टीकाकरण और जांच का कार्य शुरू हुआ। स्वास्थ्य कर्मी कोविड प्रोटोकाल का पालन कराते हुए लोगों के आधार कार्ड की मिलान कर हाल में बैठाएं। इसके बाद एक-एक कर लोगों को टीका लगवाने के लिए कक्ष में भेजें। एएनएम उन्हें टीका लगाती और सुझाव भी देती नजर आईं। टीकाकरण के बाद आधा घंटे तक लोगों को आब्जर्वेशन में रखा गया। फिर घर भेजा गया। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि टीका लगवाए सभी लोग स्वस्थ हैं। शुक्रवार को एंटीजन से 900 और आरटीपीसीआर से 753 लोगों की जांच कराई गई है। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग जांच कराएं और कोरोना से बचाव का टीका लगवाएं। इससे कोरोना संक्रमण के फैलने से रोका जा सकता है। 194 मरीजों ने दी कोरोना को मात

महराजगंज: जिले के लिए अच्छी खबर है। शुक्रवार को सर्वाधिक 194 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है। स्वस्थ होने पर जहां इनके चेहरे पर व घर में खुशी है। उधर मिश्रौलिया में एक मरीज संक्रमित पाए जाने पर उस टोले को सील कर दिया गया है। जिले में 126 और नए मरीज पाए गए हैं। इस प्रकार कुल पाजिटिव मरीजों की संख्या 9222 पहुंच गई है। इसमें अब तक कुल 107 की मौत हो चुकी है। जबकि 8021 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1262 हो गई है। तीन मरीजों को कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना को लेकर सभी लोगों को शासन की गाइडलाइन का पालन करने की जरूरत है। तभी हम कोरोना के इस चक्र को तोड़ सकते हैं।