महराजगंज : बुधवार को भारत- नेपाल सीमा क्षेत्र में पुलिस ने जांच के दौरान एक युवक को गिरफ्तार किया। युवक के पास से एक किलो चरस बरामद किया गया।

पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक निचलौल रामाज्ञा सिंह टीम के साथ नेपाल सीमा से सटे झुलनीपुर नहर पुलिया (बोदना रजवाहा माइनर पुल) पर जांच कर रहे थे। इसी दौरान एक व्यक्ति नेपाल के ग्राम धरमौली की तरफ से पैदल आता हुआ दिखाई दिया। वह पुलिस टीम को देखकर वापस मुड़कर भागने लगा। शक होने पर पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया। जांच करने पर उसके पास से चरस के अलावा एक मोबाइल व पांच सौ रुपये नकद बरामद हुआ। पूछताछ करने पर आरोपित ने अपना नाम विजय जायसवाल निवासी ग्राम कैलाशनगर, थाना पटखौली जनपद पश्चिमी चंपारण (बगहा) बिहार बताया। आरोपित ने बताया कि वह नेपाल से चरस खरीदकर बिहार व उत्तर प्रदेश के आसपास के जिलों में बेचता है। पकड़े गए आरोपित को न्यायालय भेजा गया, वहां आवश्यक कार्यवाही के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

1.350 किग्रा गांजा के साथ युवक गिरफ्तार

मंगलवार की शाम एक नौतनवा से युवक को पुलिस में गांजा के साथ गिरफ्तार किया। एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट प्रस्तुत किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि परसोहिया मोहल्ले में संदिग्ध युवक के देखे जाने की सूचना मिली थी। तत्काल पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देख आरोपित भागने लगा। जिसको दौड़ाकर कुछ दूरी पर पकड़ लिया। झोले की तलाशी लेने पर एक किलो 350 ग्राम गांजा बरामद हुआ। गिरफ्तार मनोज मौर्य निवासी आंबेडकर नगर वार्ड थाना नौतनवा को न्यायालय चालान किया गया है।

Edited By: Jagran