Move to Jagran APP

युवक की हत्या के आरोप में तीन गिरफ्तार

महराजगंज :नौतनवा थाना अंतर्गत ग्राम बैरवा बनकटवा टोला बसावनपुर निवासी 22 वर्षीय नर¨सह यादव की

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 11:19 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 11:19 PM (IST)
युवक की हत्या के आरोप में तीन गिरफ्तार
युवक की हत्या के आरोप में तीन गिरफ्तार

महराजगंज :नौतनवा थाना अंतर्गत ग्राम बैरवा बनकटवा टोला बसावनपुर निवासी 22 वर्षीय नर¨सह यादव की पौने दो वर्ष पहले कोल्हुई क्षेत्र में हुई हत्या का पर्दाफाश हो गया। प्रेम प्रपंच में हुई इस हत्या में शामिल तीन आरोपितों को कोल्हुई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी मंगलवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष शुक्ल ने दी। एएसपी ने बताया कि 24 सितंबर 216 को कोल्हुई थाना अंतर्गत ग्राम सभा एकसड़वा स्थित जोगिया नाले में 22 वर्षीय युवक की हत्या कर फेंकी गई लाश बरामद हुई थी। युवक की पहचान बाद में नर¨सह यादव पुत्र छट्ठी यादव निवासी बरवा बनकटवा टोला बसावनपुर थाना नौतनवा के रूप में हुई थी। मृतक के पिता की तहरीर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कोलहुई थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या की धारा में केस दर्ज हुआ था और तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने हत्यारोपितों की गिरफ्तारी तत्कालीन थानाध्यक्ष विनोद राव को सौंपी थी पर थानाध्यक्ष विनोद राव हत्यारोपितों को गिरफ्तार नहीं कर सके तो एसपी ने सीओ फरेंदा के नेतृत्व में टीम गठित कर हत्यारोपितों की गिरफ्तारी की जिम्मेदारी कोल्हुई थानाध्यक्ष उपेंद्र मिश्र को सौंपी। जांच के दौरान पता चला कि मृतक नर¨सह यादव का अवैध संबंध गांव निवासी तोलन यादव की बहन से हो गया था। बाद में तोलन की बहन की शादी हो गई पर नर¨सह ने उसने मिलना बंद नहीं किया तो बदनामी के भय से तोलन ने नर¨सह की हत्या की योजना बनाई और इसमें अपने मित्र सुखराम व जीजा रामनाथ को भी शामिल कर लिया। योजना के मुताबिक तोलन ने नर¨सह से मित्रता कर ली और कहा कि बहन की ससुराल नई कोट जा रहे हैं तुम भी चलो। नर¨सह ने हां कर ली और तोलन के साथ चल दिया। नई कोट में नर¨सह ने तोलन व रामनाथ के साथ शराब पी। इसके बाद तोलन ने कहा कि जोगिया बारी में नेपाली शराब मिलती है, चलो मजा लेते हैं। नेपाली शराब पिलाने के बहाने नर¨सह को लेकर तोलन, रामनाथ जोगिया बारी पहुंचे और वजनी वस्तु से नर¨सह के सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी। हत्या के बाद लाश को नाले में फेंक दिया। अपर पुलिस अधीक्षक ने नर¨सह की हत्या के आरोप में गिरफ्तार तोलन उर्फं अभिषेक यादव, सुखराम निवासी ग्राम बैरवा बनकटवा टोला बसावनपुर एवं रामनाथ उर्फ रोज निवासी नई कोट थाना नौतनवा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में तीनों आरोपितों ने नरिसंह की हत्या करना स्वीकार कर लिया।

loksabha election banner

-----------

पुलिस टीम पुरस्कृत

पौने दो वर्ष पहले हुए ब्लाइंड मर्डर का पर्दाफाश करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कोल्हुई थानाध्यक्ष उपेंद्र मिश्र, आरक्षी सोहन यादव व असरफ को पुलिस अधीक्षक ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया है। यह जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक ने दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.