Move to Jagran APP

सड़कें सूनी, गलियों में पसरा सन्नाटा

महराजगंज लॉक डाउन के दूसरे दिन गुरुवार को पुलिस की ओर से सख्ती बढ़ गई । जगह-जगह बैरियर पर आने जाने वालों को रोका गया। गुरुवार की सुबह 10 बजे तक सड़कों पर हलचल रही लेकिन दोपहर बाद जिले की सभी मुख्य सड़कें सुनी हो गईं। नगर से लेकर कस्बों की गलियों में सन्नाटा पसर गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 09:47 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 09:47 PM (IST)
सड़कें सूनी, गलियों में पसरा सन्नाटा
सड़कें सूनी, गलियों में पसरा सन्नाटा

महराजगंज: लॉक डाउन के दूसरे दिन गुरुवार को पुलिस की ओर से सख्ती बढ़ गई । जगह-जगह बैरियर पर आने जाने वालों को रोका गया। गुरुवार की सुबह 10 बजे तक सड़कों पर हलचल रही , लेकिन दोपहर बाद जिले की सभी मुख्य सड़कें सुनी हो गईं। नगर से लेकर कस्बों की गलियों में सन्नाटा पसर गया। अधिकांश लोग घरों में रहे। लेकिन बाहर चल रहे माहौल को लेकर उनकी जिज्ञासा कम नहीं हो रही थी। देहात इलाके में लाकडाउन का पालन नहीं हो पा रहा है। पुलिस प्रशासन के अधिकारी यहां फेल नजर आ रहे हैं। जिसकी वजह से देहात के इलाकों में लोगों का घरों से बाहर निकलना जारी है। निचलौल इलाके के एक गांव में नेपाल के करीब दो दर्जन बाहर युवक आकर ठहरे हुए थे , लेकिन इसकी भनक अधिकारियों को नहीं लग पाई। शिकायत के बाद सभी को पास भेजा गया।

loksabha election banner

----

कारण बताने के बाद मिल रही इंट्री:

लाकडाउन के दूसरे दिन भी लोग घरों से बाहर निकलते रहे। उन्हें रोकने के लिए पुलिस लगी थी। इमरजेंसी कारण बताने के बाद ही लोगों को शहर में इंट्री दी गई। जिले की सीमाएं सील होने के कारण चार पहिया वाहनों की इंट्री नहीं हो पाई। आवश्यक कार्य पड़ने पर लोग रात को चार पहिया लेकर घरों से निकले और सुबह होते ही अपने अपने घर को वापस आ गए। दिनभर दारोगा मातहतों के साथ चेकिग में जुटे रहे। हालांकि पुलिस को उलझाकर लोग निकलने में भी सफल रहे। एसएचओ पूरे दिन क्षेत्र में भ्रमणशील रहे। कोरोना से बचाने के लिए पुलिस घरों में रहने की अपील करती रही। महराजगंज से गोरखपुर-सोनौली, महराजगंज निचलौल- एनएच-730 पर पुलिस का कड़ा पहरा रहा।

-----

पहले अभद्रता, फिर चालान

लाकडाउन में पुलिस की ओर से की जा रही सख्ती की चारों ओर सराहना हो रही है, लेकिन सड़क पर निकलने वाले आमजन से पुलिस का विवाद बढ़ता जा रहा है। सख्ती बढ़ाने के चक्कर में पुलिस अभद्रता पर उतर जा रही है। बुधवार को अधिकारियों की ओर से संयम रखने की अपील की गई, लेकिन मातहत मानने के लिए तैयार नहीं है। जिले में करीब 50 से अधिक जगहों पर बैरियर लगाकर लोगों को आने जाने से रोका गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.