महराजगंज: गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन के लिए सोमवार को स्थानीय पुलिस ग्राउंड में जिला स्तरीय कार्यक्रमों को लेकर पूर्वाभ्यास किया गया। समारोह में ध्वजारोहण, परेड की सलामी, संदेश वाचन, रंग बिरंगे गुब्बारों और कबूतरों को आकाश में छोड़ने, परेड, शहीदों के स्वजन का सम्मान, उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों का सम्मान आदि कार्यक्रमों का पूर्वाभ्यास किया गया।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने समारोह स्थल पर की गई तैयारियों का जायजा लेकर कार्यक्रम के गरिमापूर्ण आयोजन के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार, सीओ लाइन डीके उपाध्याय, सूर्यबली मौर्य, प्रतिसार निरीक्षक मनोज कुमार, नागरिक पुलिस, अग्निशमन सेवा, यातायात पुलिस, यूपी-112, एनसीसी कैडेट आदि मौजूद रहे। उत्साह के साथ मनाया गया उप्र दिवस

महराजगंज: मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में उत्तर प्रदेश दिवस का आयोजन उत्साह से किया गया। सीडीओ ने कहा कि वर्ष 1950 में 24 जनवरी को संयुक्त प्रांत का नाम परिवर्तित कर उत्तर प्रदेश किया गया। इसी तिथि को हम उत्तर प्रदेश दिवस के रूप में मनाते हैं। उत्तर प्रदेश दिवस को मनाने का उद्देश्य प्रदेश के इतिहास, कला, संस्कृति, भौगोलिक रूपरेखा आदि विशेषताओं के बारे में जागरूक करना है। चुनाव व कोविड संक्रमण को देखते हुए आज उत्तर प्रदेश दिवस को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जा रहा है। आज हमें ये शपथ लेनी चाहिए कि हम अपने प्रदेश को भारत के अग्रणी राज्यों के रूप में सम्मिलित कराने के लिए पूरी निष्ठा से प्रयास करेंगे। डीपीआरओ. केबी वर्मा ने कहा कि हमारा विभाग ग्रामीण विकास से जुड़ा है और उत्तर प्रदेश एक ग्राम बहुल राज्य है। इसलिए हमारा प्रयास होगा कि डीएम व सीडीओ के मार्गदर्शन में गांवों का अधिकतम विकास सुनिश्चित हो सके। कार्यक्रम को जिला प्रोबेशन अधिकारी व जिला सूचना अधिकारी ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran