Move to Jagran APP

रेलवे स्टेशनों पर लगे खाद का रैक

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष जितेंद्र जायसवाल के नेतृत्व में हुई बैठक में रेलवे स्टेशनों पर खाद का रैक लगवाने का मुद्दा छाया रहा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 11:48 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 11:48 PM (IST)
रेलवे स्टेशनों पर लगे खाद का रैक
रेलवे स्टेशनों पर लगे खाद का रैक

महराजगंज: उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष जितेंद्र जायसवाल के नेतृत्व में हुई बैठक में रेलवे स्टेशनों पर खाद का रैक लगवाने का मुद्दा छाया रहा। इसके बाद व्यापारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। व्यापारियों ने कहा कि जनपद में नियम के अनुसार किसी भी खाद कंपनी का न तो डंपिग ग्राउंड है और न ही उनका कोई निजी गोदाम। इतना ही नहीं जनपद के किसी भी रेलवे स्टेशन पर खाद के स्टाक का रैक नहीं लगता खाद की रैक गोरखपुर की नकहा रेलवे स्टेशन पर लगती है। हालांकि नियमानुसार जिले में खाद कंपनियों को आपूर्ति के अनुसार एक नियमित स्टाक रखने का नियम है, लेकिन कंपनियां सिर्फ यह कार्य कागजों में करती हैं। जिले में स्टाक न मिलने की वजह से व्यापारियों को गोरखपुर के नकहा रेलवे स्टेशन से खाद को ट्रकों से मंगाना पड़ता है, जिससे ट्रांसपोर्टेशन पर अधिक खर्च लगता है जिसका सारा खर्च किसानों के सिर पर आता है। इस मामले में जनपद में कंपनियों के निजी डंपिग ग्राउंड एवं गोदाम बनवाया जाए। इस दौरान फूलचंद अग्रवाल, अनिल गुप्ता, विजय जायसवाल, महेंद्रानन्द जायसवाल, विवेक गुप्ता, इस्तेहाक अहमद, अजय राज कसौधन, अशोक गुप्ता, रमेश चंद्र गुप्ता, बैजू वर्मा, अमित जायसवाल, श्रम जायसवाल, अजीत, परशुराम जायसवाल, विनोद सिंह आदि उपस्थित रहे।

loksabha election banner

---

शिक्षकों के न होने की शिकायत

महराजगंज : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के जिलाध्यक्ष जितेंद्र जायसवाल ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर नौतनवा स्थित राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में किसी भी शिक्षक की तैनाती न होने की शिकायत की है। शिकायती पत्र में उन्होंने कहा है कि विद्यालय में करीब डेढ़ दशक से विभिन्न विषयों के शिक्षक न होने से पठन-पाठन बाधित हो रहा है। अत: वहां जल्द से जल्द शिक्षक नियुक्त किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.