Move to Jagran APP

बुनियादी सुविधाओं का अकाल, वार्डवासी बेहाल

नगर के आजाद नगर वार्ड में बुनियादी सुविधाओं का अकाल है। नगरीय सुविधाओं की बहाली को लेकर वार्डवासी बेहाल हैं, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं हैजागरण ने आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को वार्ड में पहुंचकर वहां की स्थिति जानने का प्रयास किया तो पता चला कि अभी भी टूटी सड़क, जाम नाली, गंदगी व बदहाल व्यवस्था के बीच लोग रहने को विवश हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 11:25 PM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 11:25 PM (IST)
बुनियादी सुविधाओं का अकाल, वार्डवासी बेहाल
बुनियादी सुविधाओं का अकाल, वार्डवासी बेहाल

महराजगंज: नगर के आजाद नगर वार्ड में बुनियादी सुविधाओं का अकाल है। नगरीय सुविधाओं की बहाली को लेकर वार्डवासी बेहाल हैं, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं हैजागरण ने आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बुधवार को वार्ड में पहुंचकर वहां की स्थिति जानने का प्रयास किया तो पता चला कि अभी भी टूटी सड़क, जाम नाली, गंदगी व बदहाल व्यवस्था के बीच लोग रहने को विवश हैं। नगर के उत्तरी पश्चिमी कोने पर स्थित आजाद नगर वार्ड में नेतृत्व परिवर्तन हुआ तो लोगों में विश्वास जगा कि वार्ड की बदहाली से निजात मिलेगी। पहले की अपेक्षा कुछ स्थिति सुधरी भी मगर सुधार का स्तर वह नहीं दिखा जो लोगों को उम्मीद थी। वार्ड में बांस-बल्ली के सहारे लटकते तार कभी भी दुर्घटना का सबब बन सकते हैं, गंदगी से लोगों में बीमारियों का भय बना हुआ है। जाम नाली की वजह से गंदा पानी सड़कों पर पसर रहा है तथा टूटी सड़क पर लोगों का चलना दूभर है। जिम्मेदारों द्वारा भी समस्या को दूर कराने को लेकर गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है।

loksabha election banner

वार्ड में रहने वाले मेवालाल ने कहा कि देश भर में स्वच्छता को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। स्थानीय स्तर पर सिर्फ एक समय कूड़ा उठाया जाता है, ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि सुबह व शाम दोनों वक्त कूड़ा उठाया जाए।

वार्डवासी राजेश ने कहा कि नाली में साफ-सफाई न होने से जमा गंदा पानी सड़क पर पसरता है। पैदल आने-जाने वाले लोगों को पानी से नुकसान पहुंचने का डर बना रहता है। नालियों के नियमित सफाई की व्यवस्था होनी चाहिए।

परिचय- ¨पटू

वार्ड में रहने वाले ¨पटू ने कहा कि वार्ड की इंटरला¨कग सड़क पूरी तरह जर्जर है। जिनकी मरम्मत न होने से राहगीरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। रात के समय इस सड़क पर दुर्घटना का डर भी बना रहता है।

वार्डवासी राजकुमार ने कहा कि वार्ड में बांस-बल्ली के सहारे विद्युत आपूर्ति हो रहा है। इससे निरंतर खतरा बना रहता है। इस बारे में जिम्मेदारों से कहा गया मगर अब तक स्थिति में कोई विशेष सुधार नहीं हुआ है।

------------

जल्द होगा समस्याओं का निराकरण: सभासद

वार्ड के सभासद राजीव कुमार ने कहा कि वार्ड की समस्याओं को दूर कराने को लेकर नपा को प्रस्ताव दिया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही समस्याओं का निराकरण हो जाएगा।

आजाद नगर वार्ड एक नजर में

कुल आबादी------ 1420

कुल मतदाता------1146

महिला-----------538

पुरुष-------------608


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.