Move to Jagran APP

साल भर में ही क्षतिग्रस्त हो गई इंटरलॉकिग

मिठौरा ब्लाक के ग्राम सभा सोनवल में जिला पंचायत निधि से निर्मित इंटरलॉकिग अनियमितता की भेंट चढ़ गई। मार्च 2019 में निर्मित इंटरलॉकिग एक वर्ष के भीतर ही ध्वस्त हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 11:37 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 11:37 PM (IST)
साल भर में ही क्षतिग्रस्त हो गई इंटरलॉकिग
साल भर में ही क्षतिग्रस्त हो गई इंटरलॉकिग

महराजगंज: मिठौरा ब्लाक के ग्राम सभा सोनवल में जिला पंचायत निधि से निर्मित इंटरलॉकिग अनियमितता की भेंट चढ़ गई। मार्च 2019 में निर्मित इंटरलॉकिग एक वर्ष के भीतर ही ध्वस्त हो गई है। ग्राम सभा के पूर्व में राम जानकी मंदिर से पन्ना यादव के घर तक जाने वाली इंटरलॉकिग के निर्माण के समय ही गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों ने सवाल खड़े किए थे, लेकिन न तो विभाग ने ध्यान दिया और न ही कोई कार्रवाई नहीं हुई। वर्तमान समय में उस लापरवाही का दंश जनता को झेलनी पड़ रही है। निर्मित इंटरलॉकिग जगह-जगह धंसने लगी है, कई जगह तो किनारे लगे ईंट बैंक ध्वस्त हा चुके हैं। इस मामले में स्थानीय ग्रामीण नागेंद्र यादव, श्यामसुंदर, कृपासिधू मिश्र, मनोज कुमार, विजय आदि ने मामले में जांच कराते हुए इंटरलाकिग की मरम्मत कराए जाने की मांग की है।

loksabha election banner

-------

योजना बोर्ड में गड़बड़ी या मानक में खेल

महराजगंज: सड़क निर्माण के योजना बोर्ड में सड़क की दूरी को लेकर भी असमंजस है। योजना के बोर्ड पर शिव मंदिर से लेकर उत्तम चौधरी के घर तक लिखा गया है,जबकि मौके पर कार्य पन्ना यादव के घर से शिवमंदिर से पूर्व ही समाप्त हो गया है, जिसमें वास्तविक दूरी में करीब 100 मीटर का फासला है ।

इस संबंध में जिला अपर मुख्य अधिकारी चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि मामला संज्ञान में है। जांच कर अनियमितता पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.