Move to Jagran APP

नेपाली सेना ने भारतीय सेना को भेंट किए एक लाख मास्क

मंगलवार को भारतीय सेना के अधिकारियों को एक लाख मास्क भेंट किया। अधिकारियों ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए भारत-नेपाल की एकता और भाईचारे में यह पहल उपयोगी सिद्ध होगी। सोनौली सीमा के नो मेंस लैंड पर ट्रांस नेपाल चीफ रवि पारिख और बेलहिया इंस्पेक्टर ईश्वरी अधिकारी के नेतृत्व में नेपाली सेना ने भारतीय सेना जीआरडी गोरखपुर के अधिकारी खड़क बहादुर एवं गुम बहादुर कुंवर को एक लाख मास्क दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 12:48 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 12:48 AM (IST)
नेपाली सेना ने भारतीय सेना  को भेंट किए एक लाख मास्क
नेपाली सेना ने भारतीय सेना को भेंट किए एक लाख मास्क

महराजगंज: नेपाली सेना ने मंगलवार को भारतीय सेना के अधिकारियों को एक लाख मास्क भेंट किया। अधिकारियों ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए भारत-नेपाल की एकता और भाईचारे में यह पहल उपयोगी सिद्ध होगी। सोनौली सीमा के नो मेंस लैंड पर ट्रांस नेपाल चीफ रवि पारिख और बेलहिया इंस्पेक्टर ईश्वरी अधिकारी के नेतृत्व में नेपाली सेना ने भारतीय सेना जीआरडी गोरखपुर के अधिकारी खड़क बहादुर एवं गुम बहादुर कुंवर को एक लाख मास्क दिया। उन्होंने मास्क लगाकर संक्रमण से बचाव करने की अपील की। इस दौरान इंस्पेक्टर बेलहिया ने बताया कि भारत ने कोरोना काल में नेपाल को काफी सहायता की थी। उसी क्रम में नेपाल आर्मी ने दोस्ती और आपसी संबंधों को मजबूत करने के लिए मास्क भारतीय सेना को दिया है। कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए मनाएं गणतंत्र दिवस महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को सादगी एवं शरीरिक दूरी के साथ मनाए जाने के लिए बैठक की गई।

prime article banner

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का हर हाल में पालन करें और गणतंत्र दिवस को शान्तिपूर्ण एंव सादगी से मनाएं। कोरोना गाइड लाइन के साथ समस्त सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय भवनों पर ध्वजारोहण व राष्ट्रगान प्रात: 8.30 बजे किया जाएगा। पुलिस लाइन में सुबह 9.30 बजे पुलिस परेड तथा 10 बजे समस्त शिक्षण संस्थाओं पर ध्वजारोहण किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षण संस्था एवं प्राइवेट संस्थान झंडारोहण के लिए पूर्व में ही अभ्यास कर लें। संबंधित विभाग झंडा लगाने का प्रशिक्षण प्राप्त करा दें , ताकि कहीं से झंडारोहण को लेकर कोई दिक्कत न हो और झंडा सही तरीके से फहराया जा सके। भारत का तिरंगा शान्ति, सद्भाव व सादगी का प्रतीक है। इस अवसर पर एडीएम कुंजबिहारी अग्रवाल, अपर एसडीएम अविनाश कुमार, जिला विकास अधिकारी जगदीश त्रिपाठी, जिला खाद विपणन अधिकारी अखिलेश सिंह सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने किया सीएचसी का निरीक्षण

महराजगंज: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परतावल में मंगलवार को कोविड कोल्ड चेन व कोविड टीकाकरण रूम का ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सदर एसडीएम साईं तेजा सीलम ने निरीक्षण किय। परतावल में ड्राई रन के सफल प्रयास के दूसरे दिन प्रथम राउंड में लगाए जाने वाले कोविड टीका की तैयारियों का सदर एसडीएम ने जायजा लिया।

-----

फर्जी हस्ताक्षर बनाने में आरोपित मदरसे के सदस्य को जेल

जासं, महराजगंज : सदर कोतवाली के बेलवा बुजुर्ग निवासी अलाउद्दीन पुत्र यासीन की तहरीर पर तबारक अली, इरफ़ान अहमद उर्फ डब्लू, शमशुल हक के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के मुकदमे में मंगलवार को कोतवाली पुलिस ने तबारक अली खां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

वाहन चालक के साइड मांगने पर मारपीट

पनियरा: पनियरा थानांतर्गत पनियरा परतावल बनरहवा पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। इसी दौरान सुहेल अपनी कार से अन्य के साथ आ गए। तभी साइड मांगने पर एक अन्य वाहन चालक से मारपीट हो गई। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच कर कुछ लोगों को पकड़कर थाने ले गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.