Move to Jagran APP

डाकघर में खाताधारकों के पैसों का गोलमाल, दो लिपिक निलंबित

नगर स्थित डाकघर में खाताधारकों के जमा पैसे के गोलमाल के मामले में दो लिपिक को निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों के इस कार्रवाई से हड़कंप हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 11:29 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 11:29 PM (IST)
डाकघर में खाताधारकों के पैसों का गोलमाल, दो लिपिक निलंबित
डाकघर में खाताधारकों के पैसों का गोलमाल, दो लिपिक निलंबित

महराजगंज: नगर स्थित डाकघर में खाताधारकों के जमा पैसे के गोलमाल के मामले में दो लिपिक को निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों के इस कार्रवाई से हड़कंप हैं। अगर गहनता से जांच की जाए तो लाखों के गबन का मामला उजागर होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

खबर के मुताबिक नगर स्थित डाकघर में संजय राय, अनिल प्रजापति, अनिल मिश्रा सहित दर्जनों लोगों द्वारा नकद डिपाजिट कराया गया। इसके बाद वे लोग रसीद लेकर अपने घर चल गए। कुछ माह बाद यही उपभोक्ता बैंक पर अपने खाते की जानकारी के लिए पहुंचे, तो खाते में पैसा नहीं था। इतना सुनते ही उनके पैर तले जमीन खिसक गया। उपभोक्ता संजय राय ने इसकी सूचना तत्काल पोस्ट मास्टर रामनैन वर्मा को दी। हरकत में आए पोस्ट मास्टर ने जब मामले की जांच की तो उन्हें भी खाते में गड़बड़ी मिली। लिहाजा उन्होंने लिपिक रामसकल व रामबृक्ष को दोषी मानते हुए मुख्य डाकघर गोरखपुर के प्रवर अधीक्षक को पत्र लिखा। जिस पर प्रवर अधीक्षक ने दोनों को निलंबित कर दिया। डाकघर के पोस्ट मास्टर रामनैन वर्मा ने बताया कि डाकघर के दो लिपिक को निलंबित कर दिया गया है। खाताधारकों की खाते की गहनता से जांच करने के लिए 35 खाताधारकों के पासबुक डाकघर गोरखपुर कार्यालय भेजी गई है।

-----------------------------------------------------

जांच कर होगी मुकदमा

दर्ज करने की कार्रवाई

निचलौल, महराजगंज: निचलौल थाना के उपनिरीक्षक सतीश सिंह ने कहा की तहरीर मिली है। मामले की जांच कर मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.