सोनौली (महराजगंज), जागरण संवाददाता। भारत नेपाल सीमा से सटे सोनौली कोतवाली क्षेत्र के भगवानपुर सीमा के रास्ते रविवार की भोर में दिल्ली की एक कैंटीन से शराब लाकर नेपाल में तस्करी करते पुलिस व एसएसबी ने चार लोगों पकड़ लिया। शराब भारतीय नंबर प्लेट की कार से लाई गई थी और उसे सीमा पर खड़ी कर नेपाली नंबर की कार में लादा जा रहा था। बोतल पर फॉर सेल सीएसडी ऑनली लिखा है। आशंका जताई जा रही है कि दिल्ली के एक कैंटीन से शराब निकाल कर तस्करी कर नेपाल पहुंचाया जा रहा था।

यह है पूरा मामला

पुलिस को सूचना मिली थी कि क्षेत्र के भगवानपुर सीमा पर अंग्रेजी शराब नेपाल भेजे जाने की तैयारी है। जिस पर थानाध्य्क्ष महेंद्र यादव के नेतृत्व में पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम भगवानपुर पहुंची। जहां एक भारतीय नंबर की कार से गत्तों में रखा सामान नेपाली कार में रखा जा रहा था। पुलिस व एसएसबी ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो गत्ते में 730 मिलीलीटर अंग्रेजी शराब भरी कुल 286 बोतल बरामद हुई।

पुछताछ में आरोपितों ने बताई ये बात

शराब तस्करी कर रहे नावाराज रिमल निवासी डंडा खटका थाना कुसमा जिला पर्वत नेपाल, लाल बहादुर क्षेत्री निवासी वार्ड नं 9 थाना भलूही जिला रुपंदेही नेपाल ने पूछताछ में बताया कि वह शराब को दिल्ली की एक कैंटीन से खरीदे थे। जहां से कार चालक सुधीर शुक्ला निवासी कोडवार जिला सुल्तानपुर उत्तर प्रदेश से भगवानपुर तक के लिए कार बुक की। भगवानपुर सीमा पर दूरभाष से नेपाली कार श्याम चौधरी निवासी वार्ड नं 9 देवदाह थाना भलूही जिला रुपंदेही नेपाल को बुलाया। भारतीय शराब को नेपाल में ले जाकर बिक्री करने की योजना थी।

क्या कहती है पुलिस

थानाध्यक्ष महेंद्र यादव ने बताया कि शराब तस्करी में प्रयुक्त दोनों वाहनों को सीज करते हुए चारों आरोपितों पर आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है।

Edited By: Pragati Chand

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट