जासं, भिटौली: परतावल विकास खंड के सेमरा चंद्रौली गांव में मनरेगा से बना पार्क लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है। आसपास गांवों के बुजुर्ग व जवान इस पार्क में टहलने पहुंचते हैं, बच्चे झूला झूलते हैं। पार्क के किनारे आकर्षक पौधे लगाए गए हैं। ग्रामीणों की सेहत के लिए ओपन जिम की व्यवस्था की गई है । जिसमें सुबह शाम युवा व्यायाम करते हैं। पार्क सेल्फी सेंटर बन गया है।

पार्क में बैठने के लिए बेंच लगाए हैं। बैडमिटन, कबड्डी, खो- खो आदि खेलों के लिए कोर्ट बनाए गए हैं। मनरेगा पार्क की स्थिति यदि अगर चमचमाती हुई नजर आएगी तो ग्राम सभा स्तर पर विकास भी साफ तौर से नजर आएगा।

----

मनरेगा पार्क में लगभग 10 लाख रुपए खर्च हुए हैं। इस पार्क में सभी की सुविधा के लिए व्यवस्था की गई है। पार्क में लोगों के टहलने की अच्छी व्यवस्था है।

प्रियंका पटेल, ग्राम पंचायत सचिव

---

मनरेगा के तहत बना पार्क लोगों के आकर्षण का केंद्र है। अन्य ग्राम पंचायतों को भी इससे प्रेरणा लेनी चाहिए। लोगों के लिए लाभदायक है।

लक्ष्मण चतुर्वेदी, बीडीओ परतावल धूमधाम से निकली मां बनैलिया की शोभायात्रा जागरण संवाददाता, नौतनवा: मां बनैलिया समय माता मंदिर के 31वें मूर्ति स्थापना दिवस पर गुरुवार को शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गई। शोभायात्रा खनुआ तिराहा, गांधी चौक, जयहिद चौराहा, भगतसिंह चौक, जायसवाल मुहल्ला, हनुमान चौक, अटल चौक, घंटाघर चौक से होते हुए मंदिर पहुंची, जहां विधि विधान से मां की आरती उतारी गई।

शोभायात्रा में सबसे आगे मंदिर समिति के सदस्य चल रहे थे। मां बनैलिया की मनमोहक झांकी के दर्शन करने के लिए लोग उमड़े रहे और प्रसाद ग्रहण किया। राधा-कृष्ण, शिव -पार्वती की झांकी निकाली गई। झांकियां देख श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो गए। राम-जानकी के रूप में सजे हुए बच्चे आकर्षक का केंद्र रहे। मां के नौ रूपों में सजाई गई बच्चियों को देख श्रद्धालु भावविभोर हो रहे। शोभायात्रा को देखने के लिए सड़कों व छतों पर लोगों की भीड़ लगी रही। मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद जायसवाल, संतोष जायसवाल, जनमेजय सिंह, बद्री प्रसाद अग्रहरि, कुनाल सिंह, दयाराम जायसवाल, संजय सिंह, पुजारी जितेंद्र पांडेय आदि उपस्थित रहे। --

भजन संध्या का आयोजन आज:

मां बनैलिया समय माता मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेंद्र जायसवाल ने बताया कि शुक्रवार को शाम पांच बजे भजन संध्या व भंडारे का आयोजन किया गया है।

-------

Edited By: Jagran