Move to Jagran APP

वैक्सीनेशन के बाद एलटी व एएनएम की तबीयत बिगड़ी

टीका लगने के बाद बेचैनी की शिकायत कुछ समय के लिए रुका वैक्सीनेशन

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 12:22 AM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 12:22 AM (IST)
वैक्सीनेशन के बाद एलटी व एएनएम की तबीयत बिगड़ी
वैक्सीनेशन के बाद एलटी व एएनएम की तबीयत बिगड़ी

महराजगंज: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धानी में शुक्रवार को टीकाकरण के बाद एलटी आंनद गुप्ता व एएनएम कादंबरी पटेल की तबीयत बिगड़ गई। वे ब्लड प्रेशर बढ़ने से बेचैन हो उठे। वहां मौजूद डाक्टरों ने दोनों को अपनी निगरानी में ले लिया। बीस मिनट के बाद एलटी आंनद गुप्ता की स्थिति सामान्य हुई । एएनएम को दो घंटे बाद राहत मिली।

loksabha election banner

डाक्टरों ने एएनएम को बेड रेस्ट की सलाह दी है। सीएचसी पर पहला टीका डा. ऐश्वर्यजीत श्रीवास्तव को लगाया गया। इसी क्रम में स्वास्थ्य केंद्र के एलटी आनंद गुप्ता व एएनएम कादंबरी पटेल को भी टीका लगा। टीका लगने के बाद बेचैनी की शिकायत पर चिकित्सकों ने उन्हें तुरंत निगरानी में ले लिया। कुछ समय के लिए टीकाकरण कार्य रोक दिया गया। लगभग दो घंटे बाद एएनएम की हालत में सुधार हुआ। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव ने कहा कि टीकाकरण के दौरान मैं केंद्र पर ही मौजूद था। बेचैनी की शिकायत थी। थोड़े ही समय में दोनों लोगों की हालत में सुधार हो गया। अब दोनों स्वाथ्यकर्मी पूरी तरह से स्वस्थ हैं। एक स्वस्थ, 1195 की रिपोर्ट निगेटिव

महराजगंज: कोरोना को लेकर जिले के लिए अच्छी खबर है। लगातार तीसरे दिन भी कोई कोरोना पाजिटिव नहीं पाया गया है। कोरोना जांच में सभी 1195 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 5797 पर ही स्थिर है। इसमें 91 की मौत हो चुकी है। जबकि 5701 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब सक्रिय मरीजों की संख्या छह हो गई है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। सावधानी बरतनी जरूरी है। कोविड-19 से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का सभी लोग पालन करें। मास्क अवश्य लगाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.