Move to Jagran APP

कबड्डी में लक्ष्मीपुर व फरेंदा की टीम विजयी

समापन अवसर पर युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष विभ्राट चंद कौशिक ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। इसमें हार-जीत लगा रहता है। इससे निराश होने की जरूरत नहीं है बल्कि हार के कारणों का आत्ममंथन कर अभ्यास करें अवश्य ही सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार खेल को बढ़ावा देने को लेकर गंभीर है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 01:27 AM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 01:27 AM (IST)
कबड्डी में लक्ष्मीपुर व फरेंदा की टीम विजयी
कबड्डी में लक्ष्मीपुर व फरेंदा की टीम विजयी

महराजगंज: जिला युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में जिला स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में शुक्रवार को दूसरे दिन भी जिला स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में कबड्डी बालक वर्ग में लक्ष्मीपुर और बालिका वर्ग में फरेंदा की टीम विजयी रही।

loksabha election banner

समापन अवसर पर युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष विभ्राट चंद कौशिक ने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। इसमें हार-जीत लगा रहता है। इससे निराश होने की जरूरत नहीं है, बल्कि हार के कारणों का आत्ममंथन कर अभ्यास करें अवश्य ही सफलता मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार खेल को बढ़ावा देने को लेकर गंभीर है। इसी के मद्देनजर कार्य भी कर रही है। जिला युवा कल्याण अधिकारी सुधीर कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी अब मंडल स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी जितेंद्र सिंह, राकेश पटेल, अर्जुन सिंह, अर्जुन त्रिपाठी, प्रवीण मिश्रा, व्यायाम प्रशिक्षक बृजेश यादव, कनिष्ठ सहायक सुनील कुमार गौतम, यशवंत पटेल, राममूरत, काशी, नागेंद्र प्रसाद, युगुल किशोर, आदि बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। ये रहे विजयी

महराजगंज: भारत्तोलन में फरेंदा की निशा वरूण, निचलौल की हर्षिता चौधरी, सिसवा की दिपा चौधरी, पनियरा की करिश्मा प्रथम स्थान पर रहीं। इसी प्रकार कुश्ती में सिसवा के मिथिलेश, अभिषेक, मिठौरा के अभिषेक, पनियरा के विमलेश, घुघली के फूलवदन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कुश्ती में निचलौल की हर्षिता, सिसवा की दीपा, सदर की अनामिका, पनियरा की उजाला पटेल विजयी रही। कबड्डी बालिका में फरेंदा और बालक वर्ग में लक्ष्मीपुर की टीम विजयी रही। 29 अभ्यर्थियों को दिया गया नियुक्त पत्र

महराजगंज: अधीनस्थ कृषि सेवा वर्ग तीन द्वारा प्राविधिक सहायक ग्रुप सी में चयनित 29 अभ्यर्थियों को विकास भवन सभागार में नियुक्ति पत्र वितरित किया।इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, उप कृषि निदेशक राजेश कुमार , जिला कृषि अधिकारी वीरेंद्र कुमार सहित कृषि विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.