Move to Jagran APP

कैदियों की समस्याओं के निस्तारण के निर्देश

महराजगंज : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राम किशोर ने मंगलवार को जिला कारागार का निरीक्षण किया

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 11:15 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 11:15 PM (IST)
कैदियों की समस्याओं के निस्तारण के निर्देश
कैदियों की समस्याओं के निस्तारण के निर्देश

महराजगंज : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राम किशोर ने मंगलवार को जिला कारागार का निरीक्षण किया और कैदियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। सचिव ने कहा कि त्वरित न्याय की परिकल्पना साकार करने के लिए सभी कैदी अपने केस की नियमित पैरवी कराएं। पेशी पर कोर्ट जाएं तो अधिवक्ता से केस की स्थिति जाने। आर्थिक रूप से कमजोर कैदियों को केस की पैरवी के लिए शासन ने निश्शुल्क अधिवक्ता की व्यवस्था सुनिश्चित कराई है। इसलिए जिस कैदी को अधिवक्ता की जरूरत है वे कैदी लिखित आवेदन करें। सात दिन में अधिवक्ता की व्यवस्था सुनिश्चित करा दी जाएगी। कैदियों ने कहा कि जेल में चिकित्सा की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। कारागार में हार्ट आदि गंभीर रोगों के इलाज की व्यवस्था नहीं है। समस्या सुन सचिव ने चिकित्सा की उचित व्यवस्था कराने का निर्देश जेल अधीक्षक को दिया। इस अवसर पर जेल अधीक्षक एके ¨सह, डिप्टी जेलर पीके ¨सह व नयन कमल उपस्थित रहे।

loksabha election banner

--------

अधिकाधिक वादों के निस्तारण पर जोर:

महराजगंज : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राम किशोर की अध्यक्षता में मंगलवार को दीवानी कचहरी स्थित सभागार में आयोजित बैठक में मध्यस्थता व सुलह समझौता केंद्र को और प्रभावी बनाने का निर्णय लिया गया। सचिव ने कहा कि सुलह समझौते के आधार पर सभी अधिवक्ता अधिकाधिक वादों का निस्तारण कराएं। सुलह से मामले का हल निकलने पर न तो किसी की हार होती है और न ही जीत। इससे दोनों पक्षों में प्रेम बढ़ता है और विकास का मार्ग प्रशस्त होता है। साथ ही दो घर उजड़ने से बच जाते हैं। इस अवसर पर स्वामीनाथ तिवारी, सुभाष चंद दुबे, अरुण कुमार, अजय कुमार श्रीवास्तव, वाहिद अली, राजेश कुमार उपाध्याय, सुशील कुमार श्रीवास्तव, हेमंत कुमार ¨सह आदि अधिवक्ताओं ने भी विचार व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.