Move to Jagran APP

बिना नेटवर्क धड़ाम हो गया फास्ट टैग का सिस्टम

कैचवर्ड - समस्या - नेटवर्क की समस्या के कारण लोगों को देना पड़ता है कैश टोल - नेटवर्क की समस्या दूर करने के लिए उचाधिकारियों को भेजा गया पत्र जागरण संवाददाता

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 06:14 PM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 06:14 PM (IST)
बिना नेटवर्क धड़ाम हो गया फास्ट टैग का सिस्टम
बिना नेटवर्क धड़ाम हो गया फास्ट टैग का सिस्टम

महराजगंज: राष्ट्रीय राजमार्ग पर टोल टैक्स जमा करने में आसानी व समय की बचत के लिए शुरू की गई फास्ट टैग की सुविधा महराजगंज में नेटवर्क की समस्या के चलते परवान नहीं चढ़ पा रही है। लोगों के पास फास्ट टैग की आइडी होने के बावजूद कैश में उन्हें टोल का भुगतान करना मजबूरी है। इसमें जहां अधिक समय लगता है, वहीं टोल नाकों पर कैश व फुटकर रुपयों को लेकर किचकिच लगी रहती है। नौतनवा संवाददाता के अनुसार गोरखपुर - सोनौली नेशनल हाईवे के छपवा टोल प्लाजा पर शनिवार को छिटपुट गाड़ियां प्लाजा पर रुककर कैश में टोल टैक्स जमा करती हुई पाई गईं। गोरखपुर के रामजीत सिंह ने बताया कि नेटवर्क न होने से टोल कर्मचारी के अनुसार कैश में टोल जमा किया हूं। नेटवर्क की समस्या की वजह से आज फास्ट टैग अनुपयोगी साबित हुआ है।

prime article banner

संजय वर्मा, राजू जायसवाल, धर्मेंद्र मोदनवाल, बैजू यादव, बैजनाथ वर्मा, रवि वर्मा, संजीव जायसवाल ने बताया कि टोल प्लाजा पर फास्ट टैग वाहनों को नेटवर्क की कमी से ज्यादा समय लग रहा है। मैनेजर अतीक खान ने बताया कि नेटवर्क की समस्या के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा गया है। 2021 से यह समस्या पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी और कैश में कोई भुगतान नहीं लिया जाएगा। आनंदनगर संवाददाता के अनुसार फरेंदा- धानी मार्ग पर स्थित हड़हवा टोल प्लाजा पर आने वाले अधिकांशत: वाहनों में फास्ट टैग की व्यवस्था नहीं है। वहीं फास्ट टैग स्कैनिंग में भी कभी-कभार तकनीकी समस्या के कारण यहां अक्सर ही जाम की स्थिति बनी रहती है। टोल प्रभारी पवन पांडेय ने बताया कि टोल पर सभी लेन पर फास्ट टैग की व्यवस्था है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.