महराजगंज: ज्वाइन डायरेक्टर गोरखपुर डा. ए.के चौधरी, डा.बीएम.राव तथा डा. बीके श्रीवास्तव ने फरेंदा क्षेत्र के अस्पतालों का निरीक्षण किया। इस दौरान एक अस्पताल और अल्ट्रासाउंड का कागजात नहीं होने पर जहां सील कर दिया, वहीं दो प्रसव केंद्र संचालक को चेतावनी भी दिया।

ज्वाइन डायरेक्टर गोरखपुर डा. ए.के चौधरी के साथ चिकित्सकों ने सबसे पहले आनंदनगर कस्बे में स्थित माडर्न अस्पताल की जांच किया। जो अनधिकृत रूप से चल रहा था। उसे टीम के लोगों ने सील कर दिया। इसके बाद टीम ने गोरखपुर रोड पर विभा मौर्य के प्रसव केंद्र तथा भैया फरेंदा में स्थित सुशीला के प्रसव केंद्र का निरीक्षण किया, लेकिन वह भी कोई कागजात नहीं दिखा सकीं। जिस पर दोनों को चेतावनी दी गई। इसके बाद बनकटी अस्पताल के सामने स्थित सिद्धि विनायक अल्ट्रासाउंड को जांच के बाद सील कर दिया। वहीं मनीष अल्ट्रासाउंड की भी जांच की गई। इसके बाद टीम ने बनकटी स्थिति सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। यहां इंसेफ्लाइटिस वार्ड में मूलभूत सुविधाओं को देखा। इसके साथ ही डायरिया वार्ड ,जच्चा-बच्चा वार्ड का काफी गहन निरीक्षण किया। साथ ही कितने मरीज भर्ती हुए उन मरीजों को मिलने वाली सुविधा व प्रसव के दौरान मिलने वाला चेक के साथ ही लेबर रूम का भी निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिया।

इस अवसर पर डा. हीरालाल,डा. एस पी बर्मा, डा.अंग्रेज सिंह, डा. गौरव सिंह, फार्मासिस्ट गजेंद्र उपाध्याय, अरुण चतुर्वेदी, स्टाफ नर्स रीमा भारती, जैतुन निशा, प्रीति आनंद गुलानी, लालजी त्रिपाठी, सुधीर कुमार सिंह, ओपी त्रिपाठी मौजूद रहे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप