Move to Jagran APP

मेले में 2292 मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

केएमसी डिजिटल अस्पताल में सरकारी दर पर चल रहे इलाज का अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आइए अंसारी ने औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान उन्होंने इलाज कराने पहुंचे मरीजों से भी हास्पीटल की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 11:25 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 11:25 PM (IST)
मेले में 2292 मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण
मेले में 2292 मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

महराजगंज: मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का आयोजन जिले के 40 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर किया गया। मेले में कुल 2292 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। सदर तहसील के रम्हौली में आयोजित मेले का सीएचसी अधीक्षक डा. केपी सिंह ने निरीक्षण कर व्यवस्था परखी। कोरोना से बचाव के उपाय के बारे में लोगों को जागरूक किया।

loksabha election banner

मिठौरा संवाददाता के अनुसार ब्लाक क्षेत्र के नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोहड़वल में 46, हरिहरपुर में 36 एवं चौक में 86 मरीज मुख्यमंत्री आरोग्य मेला में देखे गए। साथ ही मरीजों को दवा भी वितरित किए गए। इस दौरान 42 लोगों की आयुष्मान कार्ड एवं 59 लोगों का कोरोना की जांच किया गया। सीएचसी अधीक्षक डा. श्याम बाबू, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी उमेश शाही ने चौक एवं हरिहरपुर पीएचसी पहुंच कर आरोग्य मेले का हाल जाना व दवा वितरण कर मरीजों के जांच आदि की जानकारी हासिल की। डा. रामस्वरूप सिंह, डा. सुनील शर्मा, डा.शमशुल अफाक, डा. प्रमोद कुमार यादव, नवनीत उपाध्याय, अवनीश कुमार पटेल, विनय प्रकाश त्रिपाठी, रमेश चंद गुप्ता, श्रीप्रकाश पटेल, विद्यासागर यादव, कृष्ण कुमार पटेल, बाल कृष्ण ओझा, विजय लक्ष्मी, कुसुम देवी, सुनीता गुप्ता, विनीता शंकर सहित क्षेत्र की एएनएम, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रहे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एके श्रीवास्तव ने बताया कि पुरुष 828, महिला 1107 एवं 257 बच्चों को स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार किया गया, जबकि 107 लोगों के गोल्डन कार्ड बनाए गए हैं।

अस्पताल का निरीक्षण कर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने दिए निर्देश

केएमसी डिजिटल अस्पताल में सरकारी दर पर चल रहे इलाज का अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आइए अंसारी ने औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान उन्होंने इलाज कराने पहुंचे मरीजों से भी हास्पीटल की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। सरकारी दर के घोषणा के उपरांत केएमसी अस्पताल सरकारी दर पर चिकित्सा सेवा प्रदान कर रहा है। जहां दो अप्रैल से ही मरीजों की काफी भीड़ लग रही है। सोमवार को अस्पताल पहुंचे डा. अंसारी ने ओपीडी के अलावा आइपीडी में जनरल वार्ड, आइसीयू, सर्जरी आदि में मरीजों के चल रहे उपचार को जाना व कुछ मरीजों का स्वयं स्वास्थ्य की भी जांच की। अंत में चिकित्सा अधीक्षक डा. शमशुल हक से मिलकर प्रसन्नता जाहिर की। कहा कि सरकारी दर के घोषणा सुनने के बाद लोगों को काफी राहत मिल रही है। अस्पताल में उपस्थित लोगों से कहा कि बिना हिचक बिना डर के केएमसी में इलाज कराएं। चिकित्सा अधीक्षक डा. शमशुल हक ने डिप्टी सीएमओ को बताया कि सोमवार को ओपीडी में कुल 438 मरीजों की जांच की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.