Move to Jagran APP

दूसरे की भूमि दिखाकर नौ लाख रुपये की ठगी

महराजगंज : नौतनवा कस्बे में एक भूमि दिखाकर नौ लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है। इस प्रकरण में शिक

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 01:47 AM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 01:47 AM (IST)
दूसरे की भूमि दिखाकर नौ लाख रुपये की ठगी
दूसरे की भूमि दिखाकर नौ लाख रुपये की ठगी

महराजगंज : नौतनवा कस्बे में एक भूमि दिखाकर नौ लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है। इस प्रकरण में शिकायत करने पर पुलिस ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बजाय शिकायतकर्ता को ही शांति भंग की आशंका में चालान कर दिया।

loksabha election banner

सोनपिपरी गांव के निवासी राम प्रकाश ने मुख्यमंत्री शिकायती पोर्टल पर शिकायत किया कि दो फरवरी को उसी के गांव के कुछ लोगों ने उसके गांव के पास की एक खाली पड़ी भूमि को दिखाया। मौके की भूमि देख वह उसे खरीदने के लिए तैयार हो गए और नौतनवा आकर एक महिला को स्टांप लिखकर नौ लाख रुपये दिए। लेकिन जब वह भूमि पर कब्जा करने पहुंचे तो दूसरी महिला वहां आ गई। वह कहने लगी कि भूमि उसकी है। तब जाकर उन्हें एहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हो गई है। उसने ठगी करने वालों से पूछा तो वह रकम दिलाने वाले मध्यस्थ रकम वापस कराने से इंकार कर गए और रकम लेने वाली महिला भी गायब है। नौतनवा थाना पर पहुंचा तो वहां सुनवाई नहीं हुई। फिर पीड़ित ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की। जिसके निस्तारण में पुलिस ने यह रिपोर्ट लगाई कि जांच में लेनदेन के कोई सुबूत नहीं मिले। शांति व्यवस्था के ²ष्टिगत शिकायतकर्ता को चालान कर दिया गया है। इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल चल रही है।

विदेशी मटर के साथ पकड़े गए तीन लोग

महराजगंज : निचलौल थाना क्षेत्र के भारत नेपाल सीमा से लगे दो गांवों में शनिवार की रात को एसडीएम ने एसएसबी जवानों के साथ छापा मारा। इस दौरान जवानों ने 62 बोरी विदेशी मटर और चार बाइक बरामद करने के साथ ही तीन लोगों को पकड़ लिया। एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि सीमा से लगे शितलापुर और किशुनपुर गांव में कुछ लोग अंधेरे रात का फायदा उठाकर बाइक की मदद से नेपाल राष्ट्र से विदेशी मटर की तस्करी कर रहे हैं। शितलापुर बीओपी के एसएसबी जवानों के साथ छापा मारा गया। जिस दौरान 62 बोरी विदेशी मटर और चार बाइक बरामद की गई। मौके से तीन लोगों को पकड़ लिया गया। इन्होंने कहा कि एसएसबी जवान बरामद मटर और बाइक को अपने कब्जे में लेकर पकड़े गए तीनों आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

दो ट्राली बालू बरामद

महराजगंज : निचलौल तहसील क्षेत्र के बंदी ढाला गांव में शनिवार की रात को एसडीएम प्रमोद कुमार ने अवैध बालू लदी दो ट्राली व एक ट्रैक्टर के साथ एक चालक को पकड़ लिया। उसके बाद पकड़ी गई दोनों टाली, ट्रैक्टर तथा चालक को एसडीएम ने कार्रवाई के लिए कोठीभार पुलिस को सुपुर्द कर दिया। एसडीएम ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि सफेद बालू की अवैध खनन कर दो ट्रैक्टर, ट्रॉली बंदी ढाला के पास खड़ी है। जिसे ट्रैक्टर चालक कहीं ले जाने के फिराक में हैं। सूचना के आधार पर बंदी ढाला पहुंच कर अवैध सफेद बालू लदी एक ट्रैक्टर व दो ट्राली पकड़ ली गई। दूसरा ट्रैक्टर चालक मौके से ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.