Move to Jagran APP

मिजिल्स रूबेला अभियान को बनाएं सफल: डीएम

26 नवंबर से प्रारंभ हो रहे मिजिल्स रूबेला अभियान को सफल बनाना सभी की जिम्मेदारी है। जनप्रतिनिधि, आशा, एएनएम, शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व अभियान से जुड़े जिम्मेदार अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए नौ माह से 15 वर्ष तक के ब'चों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। इस बात का विशेष ध्यान रख जाए कि उक्त आयु सीमा के ब'चे टीकाकरण से वंचित न हों।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 12:07 AM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 12:07 AM (IST)
मिजिल्स रूबेला अभियान को बनाएं सफल: डीएम
मिजिल्स रूबेला अभियान को बनाएं सफल: डीएम

महराजगंज: 26 नवंबर से प्रारंभ हो रहे मिजिल्स रूबेला अभियान को सफल बनाना सभी की जिम्मेदारी है। जनप्रतिनिधि, आशा, एएनएम, शिक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व अभियान से जुड़े जिम्मेदार अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए नौ माह से 15 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। इस बात का विशेष ध्यान रख जाए कि उक्त आयु सीमा के बच्चे टीकाकरण से वंचित न हों। उक्त बातें जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने सोमवार को जिला पंचायत सभागार में मिजिल्स रूबेला अभियान को सफल बनाने के लिए आयोजित कार्यशाला में कही। उन्होंने कहा कि बच्चों को स्वस्थ रखकर ही स्वस्थ समाज की परिकल्पना की जा सकती है। बच्चों में बहुत सी प्रतिभाएं है , जिसे देखते हुए हम सभी को उन्हें बीमारियों से बचाने के लिए कार्य करना होगा। ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता के अभाव में बहुत से बच्चे सुविधाओं से वंचित हो जाते हैं। ऐसे में सभी जिम्मेदार अभियान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हुए बच्चों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। मुख्य विकास अधिकारी राम¨सहासन प्रेम ने कहा कि अभियान को लेकर किसी प्रकार की शिथिलता न दिखाई जाए, अधिक से अधिक बच्चों के टीकाकरण पर जोर दिया जाए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. क्षमाशंकर पांडेय ने कहा कि अभियान के तहत जिले में 10 लाख बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित है। अभिभावकों को जागरूक कर ही लक्ष्य की प्राप्ति की जा सकती है। संचालन जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार ¨सह ने किया। इस दौरान श्रम प्रवर्तन अधिकारी जीतेंद्र कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. राजेंद्र प्रसाद, डिप्टी सीएमओ डा. आइए अंसारी, सभी सीएचसी व पीएचसी के चिकित्सक, प्रभारी बीएसए श्यामसुंदर पटेल, एमडीएसए से जुड़े महेंद्रानंद जायसवाल व रत्नेशचंद्रा समेत बड़ी संख्या में ग्राम प्रधान, शिक्षक व कर्मचारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.