महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में नगर अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक की हुई। इस दौरान नगर पालिका परिषद व नगर पंचायतों के विभिन्न प्रकार से विकास कार्यों के लिए पंद्रहवां वित्त आयोग के अंतर्गत आठ करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई।

जिलाधिकारी ने कहा कि स्वीकृत धनराशि से नगर पालिका क्षेत्र व नगर पंचायतों में स्ट्रीट लाइट, नाली, खड़ंजा, स्वच्छता संबंधी आदि विकास कराए जाएं। कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रहे। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि नगर पालिका परिषद महराजगंज को 205.90 लाख, नौतनवा के लिए 90.15 लाख रुपये स्वीकृत की गई है। नगर पालिका सिसवा बाजार के लिए 261.90 लाख में 144.00 पूर्व की अवशेष धनराशि भी शामिल किया है। इसी प्रकार नगर पंचायत निचलौल के लिए 47.78 लाख, नगर पंचायत आनंदनगर को 96.75 लाख, नगर पंचायत सोनौली को 51.44 लाख, नगर पंचायत घुघली को 30.81 लाख, नगर पंचायत बृजमनगंज को 64.22 लाख, नगर पंचायत परतावल को 69.74 लाख तथा नवसृजित नगर पंचायत पनियरा को 61.99 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। बैठक में अपर उप जिलाधिकारी/प्रशासनिक अधिकारी अविनाश कुमार,नगर पालिका परिषद महराजगंज के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जायसवाल, नौतनवा खुडडू खान, नगर पंचायत आनंदनगर के अध्यक्ष राजेश जायसवाल, अधिशासी अधिकारी सदर आलोक सिंह सहित सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे।

मिशन कायाकल्प की हुई बैठक

महराजगंज: बृजमनगंज विकास खंड कार्यालय के सभागार में बुधवार को मिशन कायाकल्प के लिए शिक्षकों व सचिवों की बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता बीडीओ डा.रणजीत सिंह किया। बीडीओ ने समस्त शिक्षकों व सचिवों को विद्यालयों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। एडीओ पंचायत गुलाब पाठक, खंड शिक्षा अधिकारी, विजय जायसवाल, सचिव आशीष सिंह, संतोष कुमार, विनोद कुमार वरुण आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran