Move to Jagran APP

चोरी की घटनाओं के विरोध में बाजार बंद, प्रदर्शन

मंगलवार को व्यापारी सड़क पर उतर गए। आक्रोशित व्यापारियों ने अपनी दुकानों को बंद कर चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि चोरी पर अंकुश नहीं लगा तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 12:02 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 12:02 AM (IST)
चोरी की घटनाओं के विरोध में बाजार बंद,  प्रदर्शन
चोरी की घटनाओं के विरोध में बाजार बंद, प्रदर्शन

महराजगंज: बृजमनगंज क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं के विरोध में मंगलवार को व्यापारी सड़क पर उतर गए। आक्रोशित व्यापारियों ने अपनी दुकानों को बंद कर चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि चोरी पर अंकुश नहीं लगा तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

loksabha election banner

व्यापारियों के विरोध प्रदर्शन की सूचना पर पहुंचे सीओ फरेंदा अशोक कुमार मिश्र ने उन्हें समझाकर शीघ्र घटनाओं के पर्दाफाश का आश्वासन दिया। क्षेत्राधिकारी के आश्वासन पर व्यापारी माने। उसके बाद आंदोलन को स्थगित कर दिया गया। मंगलवार को पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार व्यापार मंडल श्याम बिहारी गुट के लोगों ने कस्बे की दुकानों को बंद कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। उनका कहना था कि पुलिस चोरियों को रोकने में नाकाम साबित हो रही है। आए दिन चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रहीं हैं।

पुलिस को व्यापारियों के संग बैठक कर रणनीति बना कर कार्य करना चाहिए। बावजूद इसके पुलिस केअड़ियल रुख अख्तियार करने के कारण व्यापारियों के साथ उनका सामंजस्य स्थापित नहीं हो पा रहा है। बंदी को लेकर एक दिन पूर्व बृजमनगंज के स्टेशन चौराहे पर पुलिस व कुछ व्यापारियों से नोकझोंक भी हुई थी। व्यापारियों का नेतृत्व व्यापार मंडल के अध्यक्ष किशन जायसवाल व सरंक्षक विनोद जायसवाल ने किया। अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस अब तक चोरी की किसी घटना का पर्दाफाश नहीं कर सकी है। चोर बेखौफ होकर घटना को अंजाम दे रहे हैं। घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को गश्त बढ़ानी चाहिए। मानसिंह, राजू जायसवाल, गणेश जायसवाल, सौरव जायसवाल, संजय जायसवाल, दिलीप चौधरी, बालकृष्ण जायसवाल, अमित जायसवाल,अजय, दीपचंद, लालचन्द, गणेश गुप्ता, मुन्नू वर्मा, सन्नी सहित अन्य लोग मौजूद रहे। परिसीमन को लेकर ग्रामीणों ने दर्ज कराई आपत्ति

महराजगंज: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पंचायत राज विभाग ने बीते माह वार्ड क्षेत्रों का प्रस्तावित परिसीमन जारी किया था। जिसमें कई गांवों के वार्ड इधर से उधर किए गए हैं। परतावल ब्लाक में 23 दिसंबर को क्षेत्र पंचायत का परिसीमन जारी कर प्रस्तावित सूची पर आपत्ति मांगी गई थी। परतावल ब्लाक के ग्राम पंचायत पिपरिया के ग्रामीणों ने अपने गांव में बनाए गए वार्डों पर आपत्ति जताई थी। एडीओ पंचायत प्रद्युम्न प्रजापति ने बताया कि शिकायत मिली है । बुधवार को जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी प्रशासनिक टीम पर हमला करने वालों पर मुकदमा सदर तहसील क्षेत्र के करमही के टोला धर्मपुर में छवर की भूमि से हाईकोर्ट के आदेश पर रविवार को अतिक्रमण हटाने गई राजस्व और पुलिस टीम पर बिना नोटिस मकान तोड़ने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने ईंट पत्थर लेकर हमला बोल दिया था। मकान तोड़ने गई जेसीबी को भी ग्रामीणों ने क्षतिग्रस्त कर दिया । जिस पर पुलिस ने 15 लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ बलवे का मुकदमा पंजीकृत किया है। एसओ घुघली दिलीप सिंह ने बताया कि गांव में शांति का माहौल है। 30 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.