महराजगंज : घुघली क्षेत्र में बुधवार को भोर में पुलिस व कुख्यात बदमाश वकील के बीच मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से छह राउंड फाय¨रग हुई। चारों तरफ से घिरे बदमाश को पुलिस ने आत्मसमर्पण के लिए कहा और इंकार करने पर 40 मिनट बाद बल प्रयोग कर दबोच लिया। यह जानकारी प्रेस वार्ता में एएसनी आशुतोष शुक्ल ने दी।

एएसपी ने बताया कि छह जिलों की पुलिस के पीछे पड़ने पर कुख्यात बदमाश वकील ने नेपाल से मादक पदार्थों की तस्करी पर ध्यान केंद्रित किया और नेपाल से मादक पदार्थों की तस्करी शुरू की। इसी क्रम में नेपाल से हेरोइन लेकर कुख्यात वकील गोरखपुर के लिए चला। महेशपुर सीमा पार कर निचलौल, कोठीभार, घुघली होते हुए पकड़ियार के रास्ते गोरखपुर जाने की सूचना खास मुखबिर ने एसओ घुघली को दी। एसओ घुघली के मैसेज पास करने पर कोठीभार व श्यामदेउरवा पुलिस भी बदमाश के पीछे पड़ गई। तीनों थानों की पुलिस ने 10 किलोमीटर तक बदमाश का पीछा किया। पुलिस के पीछा करने पर बदमाश खूंटा मैदान के समीप बाइक छोड़ घने बाग में छिप गया और पेड़ की आड़ लेकर पुलिस पर फायर झोंका। खुद को बचाते हुए पुलिस कर्मियों ने भी जवाबी फाय¨रग की। दोनों ओर से छह राउंड गोली चलने के बाद पुलिस टीम ने बदमाश को आत्मसमर्पण के लिए प्रेरित किया और कहा कि पुलिस ने बाग को चारों तरफ से घेर लिया है पर बदमाश ने इसके जवाब में फायर झोंक दिया। करीब 40 मिनट बाद बदमाश की ओर से फायर होने बंद होने पर पुलिस कर्मी पीछे से बाग में घुसे और बल प्रयोग कर कुख्यात वकील को दबोच लिया। एएसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश वकील पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम चैनपुर थाना कोठीभार के पास से 315 बोर का कट्टा 3334 ¨जदा व खोखा कारतूस, 60 ग्राम हेरोइन, बिना नंबर की मोटरसाइकिल बरामद की। बदमाश के खिलाफ हत्या प्रयास, एनडीपीएस एक्ट, आ‌र्म्स एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

---------------------------------

पुलिस टीम पुरस्कृत

छह जिलों की पुलिस के लिए सिरदर्द बने कुख्यात वकील को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले श्यामदेउरवा के प्रभारी निरीक्षक राम पाल यादव, घुघली थानाध्यक्ष राजप्रकाश ¨सह, कोठीभार थानाध्यक्ष अरुण कुमार राय, एसआइ हरेश तिवारी, आरक्षी प्रदीप ¨सह, योगेंद्र ¨सह, रामप्रवेश यादव, संजय यादव, अशोक तिवारी व विनोद राव को पुरस्कार देकर पुलिस अधीक्षक ने सम्मानित किया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस