Move to Jagran APP

एनएच किनारे वार्डो में पेयजल का संकट

आपूर्ति बहाल होने में लग सकता है महीनों टैंकर से पानी की व्यवस्था नाकाफी

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 11:20 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 11:20 PM (IST)
एनएच किनारे वार्डो में पेयजल का संकट
एनएच किनारे वार्डो में पेयजल का संकट

महराजगंज :

loksabha election banner

नगर पालिका परिषद महराजगंज में राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बसे वार्डों में पेयजल का संकट छा गया है। जलकल विभाग की टोटी महीनों से तर नहीं हुई। निर्माण कार्यो की वजह से हुए तोड़-फोड़ में पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो जाने से जलकल द्वारा राजीव नगर, शास्त्रीनगर, चिउरहां व लोहियानगर वार्डों में आपूर्ति को रोक दी गई है। जिससे वार्डवासियों की समस्याएं बढ़ गई हैं। लेकिन समस्याओं के बावजूद जिम्मेदार बेफिक्र बने हुए हैं।

----

फोटो -22 एमआरजे -12

जलकल विभाग द्वारा पानी रोक देने की वजह से लोगों को रोजाना पानी के लिए जूझना पड़ रहा है। व्यवस्था न होने से लोग पानी के लिए परेशान हैं।

नितेश तिवारी, सुभाष नगर

----

फोटो - 22 एमआरजे -13

नागरिकों को पानी की किल्लत हो रही है। नगर द्वारा की गई व्यवस्था नाकाफी साबित हो रही है। लोगों को पीने के पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है।

हुकुमचंद गुप्ता, इंदिरानगर

-------

फोटो - 22 एमआरजे -14

पानी की बर्बादी के मद्देनजर पानी की आपूर्ति को रोकना एक तरफ से जल संरक्षण की दृष्टि से ठीक माना जा सकता है, लेकिन नगर प्रशासन को लोगों की सुविधाओं पर भी ध्यान देना चाहिए।

रमेश सिंह, राजीवनगर

-----

फोटो - 22 एमआरजे - 15

राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण को लेकर हुए खोदाई के दौरान सक्सेना तिराहे से लेकर जिला मुख्यालय तक करीब दर्जनों जगहों पर लिकेज हो गया था, जिसे सुधार के बजाय बंद कर दिया गया।

गोविद वर्मा, शास्त्रीनगर

--------

प्रभावित वार्डों में पेयजल के लिए चार टैंकर लगाए गए हैं। इसके अलावा एनएच के सर्विस लेन बनने के बाद पाइप लाइन को बहाल करा दिया जाएगा। इसके लिए नगर पालिका ने स्टीमेट भी तैयार कर लिया है।

कृष्णगोपाल जायसवाल, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद महराजगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.