महराजगंज: पनियरा थाना क्षेत्र के इलाहाबाद गांव में बुधवार की दोपहर एक शख्स ने बहन के पति को कुल्हाड़ी से काट डाला। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद खून से सना आरोपित खुद कुल्हाड़ी लेकर थाने पहुंच गया। प्रतिशोध में हत्या करने की बात जैसे ही आरोपित ने पुलिसकर्मियों को बताई, थाने पर मौजूद लोग सन्न रह गए।

पनियरा संवाददाता के अनुसार इलाहाबाद गांव निवासी बृजेश (26) पुत्र पुरुषोत्तम ने नौ वर्ष पहले गांव की ही सफीबुन से शादी कर ली। यह बात लड़की पक्ष को नागवार लगी। मंदिर में शादी करने के बाद सफीबुन विजयलक्ष्मी हो गई। दोनों के दो बच्चे हैं। बृजेश पत्नी विजयलक्ष्मी व बच्चों को लेकर गांव में ही रहते थे। बुधवार को दोपहर ढाई बजे के करीब बृजेश चौराहे से वापस घर आ रहे थे। गांव के पश्चिम रास्ते में पेड़ के पास पहले से घात लगाकर बैठे सफीबुन के भाई अजहरुद्दीन ने बृजेश पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर काट दिया। हत्या करते हुए गांव के कई लोगों ने देखा और उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन अजहरुद्दीन सीधे पनियरा थाने पहुंच गया। उसने पुलिस को बताया कि उसकी बहन ने दूसरे समुदाय के युवक से शादी की थी। बदला लेने के लिए उसने हत्या की घटना को अंजाम दिया है। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। भीड़ ने आरोपित के घर को जलाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने समय रहते स्थिति को संभाल लिया। मौके पर पहुंचे एसपी रोहित सिंह सजवान व एएसपी आशुतोष शुक्ल ने घटना स्थल का निरीक्षण कर मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

हत्या करने के बाद आरोपित खुद थाने पहुंच कर सरेंडर किया है। हत्या की बात को स्वीकार करते हुए आरोपित ने बताया कि उसकी बहन ने दूसरे समुदाय के युवक से शादी की थी। जिसकी वजह से वह प्रतिशोध में चल रहा था। हत्यारोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

रोहित सिंह सजवान, एसपी

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप