महराजगंज: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से प्रधानमंत्री सड़क योजना और जिला पंचायत के अरबों रुपये के सड़कों का लोकार्पण किया। इसमें महराजगंज में करीब 60 करोड़ रुपये के कार्यों का लोकार्पण किया गया। मुख्यमंत्री ने जिलों के जिला पंचायत अध्यक्षों से संवाद कर नई पद्धति से कराए गए कार्यों की जानकारी हासिल करते हुए गुणवत्ता व टिकाऊपन की विशेषता पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य गुणवत्तापरक हो और समय से कार्य पूरा कराएं।

महराजगंज में प्रधानमंत्री सड़क योजना में जनपद की 11 सड़कें हैं, इनकी लागत धनराशि 5423.19 लाख रुपये है। जबकि 10 मार्गों के रिन्यूवल की लागत धनराशि 268.58 लाख है। जिला पंचायत महराजगंज द्वारा हाट मिक्स पद्धति से निर्मित मार्ग नौतनवा ब्लाक के अंतर्गत ग्राम सभा परसामलिक से झिगटी कला तक एक किमी 625 मीटर मार्ग की लागत धनराशि 84.07 तथा निचलौल ब्लाक के अंतर्गत जमुई इटहिया से शीतलापुर बार्डर तक तीन किमी 300 मीटर मार्ग की लागत 205.49 लाख रुपये के अनुरक्षण का लोकार्पण किया गया है।

जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया निर्देशों का अक्षरश: पालन कराया जाएगा। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष रविकांत पटेल, विधायक पनियरा व प्राकलन समिति सभापति ज्ञानेंद्र सिंह, सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया, मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, सांसद प्रतिनिधि जगदीश मिश्रा, अधिशासी अभियंता आरइडी केएस प्रताप, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत रमेश कुमार सिंह उपस्थित रहे। पार्क का निर्माण कार्य शुरू

महराजगंज: लक्ष्मीपुर ब्लाक परिसर में पार्क बनाने की कवायद तेज हो गई है। बुधवार को निर्माण के क्रम में खोदाई का कार्य शुरू हो गया। राजन पांडेय ने बताया कि मनरेगा के तहत पार्क निर्माण की रूपरेखा बन गई है। पार्क में एक तरफ से प्रवेश द्वार होगा, जहां से प्रवेश मिलेगा। रंग-बिरंगी फूल के पौधे और उच्चकोटि के घास से पार्क की शोभा बढ़ेगी। बच्चों के लिए झूला, फिसलपट्टी, बालीबाल कोर्ट का भी निर्माण होगा। पार्क किनारे से इंटरलाकिग सड़क बनेगी। ग्राम पंचायत पैसिया ललाइन के ग्राम प्रधान बलिराज यादव ने नींव खोदाई का काम शुरू करा दिया। जहां इस पार्क के बनने से आम जनमानस को सेहत के साथ-साथ मनरेगा श्रमिकों को रोजगार भी मुहैया होगा। प्रभारी बीडीओ राजेश श्रीवास्तव, मनरेगा एपीओ आभा दुबे पार्क स्थल निरीक्षण कर व्यापक स्थल को अधिग्रहित करते हुए बड़े पार्क का रूप देने में का निर्देश दिया। ग्राम प्रधान बलिराज, समाजसेवी बबलू पांडेय, एडीओ पंचायत प्रमोद यादव, प्रधान अमित सिंह, ओमप्रकाश, सुरेश आदि उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran