Move to Jagran APP

सावधान! ठंड में बढ़ सकता है कोरोना का संक्रमण

जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 5658 हो गई है। कोल्हुई निवासी 50 वर्षीय रामकृपाल की मेडिकल कालेज में मौत के बाद अब मृतकों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है। 5512 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब सक्रिय मरीजों की संख्या 57 हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 11:07 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 11:07 PM (IST)
सावधान! ठंड में बढ़ सकता है कोरोना का संक्रमण
सावधान! ठंड में बढ़ सकता है कोरोना का संक्रमण

जागरण संवाददाता, महराजगंज: सर्दी के साथ कोरोना का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में इस बार सर्दियों में आपको खुद से ज्यादा फिक्र करने की जरूरत है। सर्दियों में संक्रमण से बचाव के साथ ही और एहतियात बरतना होगा। प्रस्तुत है चिकित्सकों से बातचीत के प्रमुख अंश-- ठंड और प्रदूषण दोनों कोरोना वायरस के लिए खतरनाक है। प्रदूषण के कारण कोरोना वायरस देर तक हवा में रहते हैं। यह फेफड़े को प्रभावित करते हैं। कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है। सभी लोग मास्क जरूर लगाएं और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। डा. एके श्रीवास्तव

loksabha election banner

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ठंड के मौसम में सर्दी, खांसी, बुखार, के मरीज अचानक बढ़ जाते हैं। सांस के रोगियों की संख्या में भी इजाफा हो जाता है। इसलिए सतर्कता बरतने की जरूरत है। कोशिश यही होनी चाहिए कि सर्दी, बुखार न हो। गर्म पेयपदार्थ का सेवन करें। कोरोना से बचाव के हर उपाय अपनाएं। डा. एके राय

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। ठंड के मौसम में इसका वायरस बढ़ सकता है। इसलिए बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। मास्क अवश्य लगाएं। भीड़ वाले स्थान पर न जाएं। ठंड से अपना बचाव करें। बीमार व्यक्तियों और सांस के रोगियों को विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

डा. आइए अंसारी

नोडल अधिकारी (कोरोना जांच)

ठंड के दिनों में संक्रामक रोग हमेशा बढ़ता है। ऐसे में कोरोना वायरस को लेकर और भी सतर्क रहने की आवश्यकता है। बिना मतलब घर से न निकलें, भीड़ से बचें और फिजिकल डिस्टेंसिग का पालन करें। सांस के रोगियों तथा बच्चे व बुजुर्गों को विशेष सतर्कता की जरूरत है।

डा. अंशु सिंह

सीएचसी, अड्डा बाजार

कोरोना से एक की मौत, सात मिले संक्रमित

ठंड के साथ कोरोना संक्रमण के फिर पांव पसारने के आसार बढ़ गए हैं। रविवार को एक 50 वर्षीय व्यक्ति के मौत तथा सात लोगों के कोरोना पाजिटिव होने की रिपोर्ट आई है। 24 घंटे में आठ मरीजों के सेहत में सुधार हुआ है।

जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 5658 हो गई है। कोल्हुई निवासी 50 वर्षीय रामकृपाल की मेडिकल कालेज में मौत के बाद अब मृतकों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है। 5512 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब सक्रिय मरीजों की संख्या 57 हो गई है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि 223338 लोगों की जांच कराई जा चुकी है। आमजन सतर्कता बरतें और सुरक्षा की दृष्टि से अपनी जांच कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.