Move to Jagran APP

संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर रखें नजर: डीएम

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने जोनल मजिस्ट्रेट सीओ व थानाध्यक्षों से सर्व प्रथम मतदान केंद्रों व संवेदनशील बूथों एवं कार्यवाहियों की विस्तृत जानकारियां प्राप्त किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 12:32 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 12:32 AM (IST)
संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर रखें नजर: डीएम
संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर रखें नजर: डीएम

महराजगंज: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन व जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में सुपर जोनल, सीओ एवं थानाध्यक्षों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की गई।

loksabha election banner

इस दौरान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने जोनल मजिस्ट्रेट, सीओ व थानाध्यक्षों से सर्व प्रथम मतदान केंद्रों व संवेदनशील बूथों एवं कार्यवाहियों की विस्तृत जानकारियां प्राप्त किया। जिलाधिकारी ने कहा कि तैनात सभी मजिस्ट्रेट संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर नजर रखें। कम्युनिकेशन व मूवमेंट प्लान बहुत आवश्यक है। आपस में समन्वय स्थापित कर बूथों की पूरी तैयारियां करा लिया जाए। गुंडा एक्ट के तहत जिलाबदर किए गए क्रिमिनल को किसी भी हालत में जिले में न रहने दें। पुलिस बल पोलिग पार्टी के साथ मतदान पश्चात मतपेटी को शील करायेगी तथा स्ट्रांगरूम तक जाएगी। ऐसा नहीं होगा कि मतदान समाप्त हो तो ड्यूटी समाप्त, पुलिस हरहाल में पोलिग पार्टी के साथ रहे। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट पार्टियों की रवानगी व बूथ पर पहुंचने की जांच कर रिपोर्ट करेंगे। सभी निर्वाचन अधिकारी क्षेत्र में रहने की व्यवस्था भी बनाएं। पोलिग पार्टियां या पुलिस सभी को मास्क लगाना अनिवार्य है और मतदाता को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में नेटवर्किगं दिक्कत है, वहां हैंडसेट दिये जाएंगे। थानाध्यक्ष अपना हैंडसेट चालू रखेंगे। सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि बार्डर एरिया की सभी प्रकार की मूवमेंट पर कड़ी नजर रखें । अपना चेक प्वाइंट बैरियरों की दोबारा जांच लें और उसे मजबूत करने पर जोर दिया जाए। होटलों व रेस्टोरेंट पर भी जाकर देखें कि किस प्रकार का व्यक्ति ठहरा है, उसकी पूरी जानकारी रखें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी कुंजबिहारी अग्रवाल,ज्वाइंट मजिस्ट्रेट साईतेजा सीलम, सभी सुपर जोनल मजिस्ट्रेट एसडीएम,सीओ व जोनल मजिस्ट्रेट, सभी थानाध्यक्ष बैठक में उपस्थित रहे। आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराएं: एसपी

महराजगंज: पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार की शाम को पुलिस कार्यालय में एसपी प्रदीप गुप्ता ने जिले के समस्त पुलिस उपाधीक्षक,थानेदारों के साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। इसमें एसपी ने कोविड नियमों के पालन सहित आचार संहिता के पालन की बात कही।

बैठक को संबोधित करते हुए एसपी प्रदीप गुप्ता ने कहा कि सभी थानेदार अपने क्षेत्रों में यह तय कर लें कि कोई भी विवादित व्यक्ति किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न फैला सके। एसपी ने कहा कि कोविड के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मास्क चेकिग अभियान में भी तेजी लाया जाए। नेपाल सीमा क्षेत्र के सोनौली, परसामलिक, बरगदवा, ठूठीबारी और निचलौल के थानेदारों से मुखातिब होते हुए नेपाली शराब की तस्करी पर रोक लगाने के लिए बेहतर प्रबंध करने का निर्देश दिया। इस दौरान एएसपी निवेश कटियार, सदर कोतवाल मनीष कुमार सिंह, निचलौल निर्भय कुमार सिंह, राजेश पांडेय, सुनील कुमार राय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.