महराजगंज: दिल्ली में आतंकी साजिश को अंजाम देने घुसे आइएसआइ व अन्य आतंकी संगठनों से जुड़े लोगों के पकड़े जाने से भारत नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। सोनौली बार्डर पर बुधवार की सुबह से ही एसएसबी व पुलिस के जवानों ने सघन जांच शुरू कर दी। नेपाल से भारत आने वाले हर व्यक्ति को आइडी प्रूफ दिखाने के बाद ही भारत में प्रवेश करने दिया गया। उनके सामानों की मेटल डिटेक्टर व डाग स्क्वायड से जांच की गई। पगडंडियों पर एसएसबी ने गश्त बढ़ा दी।

खनुआ, हरदी डाली, सुंडी, चंडी थान, भगवानपुर व डंडा हेड एसएसबी बीओपी के जवान भी चौकस रहे। खुली सरहद पार करने वाले व्यक्तियों के पहचान की पुष्टि के बाद ही भारत प्रवेश की अनुमति दी गई। सीमा क्षेत्र की पुलिस भी अलर्ट रही और एसएसबी जवानों के साथ संयुक्त जांच में जुटी रही। पुलिस क्षेत्राधिकारी नौतनवा कोमल प्रसाद मिश्र का कहना है कि दिल्ली में आतंकी पकड़े जाने पर भारत-नेपाल के सीमा पर पुलिस अलर्ट जारी है। पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम हर आने जाने वाले लोगों की सघन जांच कर रही है।

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत

महराजगंज: श्यामदेउरवा थाना श्यामदेउरवा क्षेत्र के ग्राम पंचायत छातीराम में मंगलवार को एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मंगलवार को कमरे में उसका फंदे से लटका शव देख स्वजन ने बिना पुलिस को सूचना दिए ही शव को कब्रिस्तान में दफन कर दिया। अभी उसकी शादी कुछ महीने पहले होनी बताई जा रही है। सेंध काटकर चोरी

महराजगंज: कोल्हुई थाना क्षेत्र के पिपरा परसौनी ग्राम सभा में मंगलवार की रात सेंध काटकर मेन रोड पर गोविद रौनियार केघर में किराना की दुकान में चोरों ने हाथ साफ किया। जब सुबह किसी ने गोबिद रौनियार को बताया तब जानकारी हुई। 112 नंबर पर फोन कर सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोविद रौनियार से पूछताछ में पता चला कि चोरों ने 25 से 30 हजार रुपये का दुकान से नुकसान हुआ है। जिसकी जानकारी थाने पर गोविंद ने लिखित रूप से दे दी है।

दो आरोपित गिरफ्तार

महराजगंज: नौतनवा थाना क्षेत्र में मोबाइल छिनैती व चोरी के मामले में पुलिस ने बुधवार को दो आरोपितों को उनके घर से गिरफ्तार किया है। कोर्ट प्रस्तुत करने के बाद बाल सुधार गृह भेज दिया गया।इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित अमरीश साहनी व कुलदीप मद्धेशिया निवासी बैरवा चंदनपुर पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। पुलिस से नोकझोंक

महराजगंज: खनुआ-नौतनवा मार्ग पर स्थित डंडा नदी घाट पर मंगलवार की रात गणेश प्रतिमा विसर्जन के बाद तब हंगामा मच गया। जब पुलिस ने विसर्जन में आए लोगों की खड़ी बाइक की मोबाइल फोन से फोटो खींचना शुरू कर दिया। किसी ने यह बात फैला दी कि पुलिस खड़ी मोटरसाइकिल का आनलाइन चालान कर रही है। विसर्जन के लिए आए लोग आक्रोशित हो गए और मौके पर मौजूद उपनिरीक्षक दुर्गेश सिंह व अन्य पुलिस कर्मियों से नोकझोंक शुरू कर दी।

Edited By: Jagran