महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार की अध्यक्षता में कर करेत्तर व राजस्व वसूली को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को प्रतिकूल प्रविष्टि देने, अधिशासी अधिकारी फरेंदा, सोनौली और नौतनवा के सभी अमीनों का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया है।

अधिशासी अभियंता ने विद्युत आपूर्ति ठीक होने की गलत जानकारी जिलाधिकारी को दी थी। अधिशासी अधिकारी फरेंदा का वेतन बैठक में अनुपस्थित रहने तथा अधिशासी अधिकारी सोनौली का वेतन लक्ष्य के सापेक्ष वसूली नहीं करने पर बाधित करने का निर्देश दिया गया। मुख्य देय व अन्य वसूली कम होने पर सभी तहसीलदारों के प्रति नाराजगी व्यक्त की। नौतनवा तहसीलदार अशोक कुमार गुप्ता ने डीएम को बताया कि अमीनों द्वारा वसूली में रुचि नहीं ली जा रही है, जिस पर डीएम ने नौतनवा के सभी अमीनों का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। डीएम ने मंडी समिति का डेटा सही कराने के लिए अपर एसडीएम मो. यसीम को निर्देशित किया। इसी तरह सभी तहसील के टापटेन बकायेदरों की सूची तैयार कर प्रस्तुत करने का निर्देश एओ श्रीनाथधर दुबे को दिया। जिलाधिकारी ने सभी विभागों को निर्देशित किया राजस्व वसूली में तेजी लाएं, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संबंधित कर्मचारियों को लक्ष्य निर्धारित कर उसकी मानिटरिंग की जाए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी कुंज बिहारी अग्रवाल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट साईं तेजा सीलम, फरेंदा एसडीएम अभय कुमार गुप्ता, नौतनवा रामसजीवन मौर्य, निचलौल प्रमोद कुमार, अपर उप एसडीएम अविनाश कुमार, सभी तहसीलदार, आबकारी,वाणिज्य व व्यापार कर, स्टाम्प आयुक्त, संभागीय परिवहन अधिकारी तथा नगरपालिका व नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप