Move to Jagran APP

एई को प्रतिकूल प्रविष्टि, लेखपाल से स्पष्टीकरण

जिले की चारों तहसीलों में आयोजित तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 725 मामले आए जिसमें से 31 का निस्तारण किया गया। शेष संबंधित विभाग को निस्तारित करने के लिए भेजा गया। इस दौरान लापरवाही में एई को प्रतिकूल प्रविष्टि और लेखपाल से जहां स्पष्टीकरण तलब किया गया है वहीं अनुपस्थित नौ अधिकारियों का वेतन बाधित किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 11:45 PM (IST)
एई को प्रतिकूल प्रविष्टि, लेखपाल से स्पष्टीकरण
एई को प्रतिकूल प्रविष्टि, लेखपाल से स्पष्टीकरण

महराजगंज: जिले की चारों तहसीलों में आयोजित तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 725 मामले आए, जिसमें से 31 का निस्तारण किया गया। शेष संबंधित विभाग को निस्तारित करने के लिए भेजा गया। इस दौरान लापरवाही में एई को प्रतिकूल प्रविष्टि और लेखपाल से जहां स्पष्टीकरण तलब किया गया है, वहीं अनुपस्थित नौ अधिकारियों का वेतन बाधित किया गया है।

prime article banner

नौतनवा कार्यालय के अनुसार जिलाधिकारी अमर नाथ उपाध्याय एवं पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने मंगलवार को नौतनवा तहसील में आयोजित जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में आमजन की समस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होंने कुछ समस्याओं का समाधान मौके पर ही कर दिए, जबकि अन्य समस्याओं के निस्तारण के लिए टीम गठित कर दो बजे के बाद स्थलीय निरीक्षण के लिए भेजा गया। जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने कहा कि जहां की समस्याएं हैं, वहां मौके पर पहुंच सच्चाई को देख अवगत कराएं, ताकि गुणवत्तापरक निस्तारण किया जा सके। इस दौरान नौतनवा थाना क्षेत्र के ग्राम बैरवा जंगल निवासी बुद्धेश कुमार पांडेय की शिकायत पर सिचाई खंड द्वितीय के सहायक अभियंता संजय कुमार को प्रतिकूल प्रविष्टि दे दिया। साथ ही डीएम ने एसडीएम जसधीर सिंह को मामले का निस्तारण करने का निर्देश दिया। इसी तरह आराजी सरकार उर्फ केवटलिया निवासी गोधई की भूमि पर गांव के ही कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लेखपाल विक्की कुमार से स्पष्टीकरण मांगा है। जिलास्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थिति सहायक विकास अधिकारी, प्रभागीय वनाधिकारी तथा उपसंचालक चकबंदी का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। कन्या सुमंगला में लापरवाही बरतने पर जिला प्रवेशन अधिकारी ध्रुव चंद त्रिपाठी तथा पौधरोपण में लापरवाही बरतने पर जिला पशु चिकित्सा अधिकारी को भी डीएम फटकार लगाई गई। एसपी रोहित सिंह सजवान ने कहा कि थाने पर आने वाले फरियादियों से अच्छा व्यवहार करें। अपराधियों पर नकेल कसें।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल, एसडीएम नौतनवा जसधीर सिंह आदि कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। अपर जिलाधिकारी कुंज बिहारी अग्रवाल की अध्यक्षता में 114 मामलों में से सिर्फ नौ शिकायतों को निस्तारित किया गया। इस दौरान बीडीओ मिठौरा, सिसवा, एडीओ पंचायत मिठौरा, सिसवा, भूमि संरक्षण अधिकारी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी निचलौल के अनुपस्थित रहने पर उन्होंने वेतन बाधित करने की संस्तुति की है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.