महराजगंज: कोरोना से बचाव के टीकाकरण और जांच के लिए बुधवार को अस्पतालों और निर्धारित केंद्रों पर लोगों की भीड़ लगी रही। इस दौरान कुल 8880 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया और 3300 लोगों की जांच की गई, इसमें आरटीपीसीआर के लिए 1622 लोगों के लिए गए।

जिला संयुक्त चिकित्सालय पर टीका लगवाने को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा गया। सुबह आठ बजे से ही टीकाकरण के लिए लंबी लाइन लग गई। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके राय के नेतृत्व में टीकाकरण के लिए सत्र आयोजित किया गया। सहायक संभागीय परिवहन विभाग में आरआइ संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में टीकाकरण का कार्य किया गया। इस दौरान सीएचसी अधीक्षक डा. केपी सिंह स्वास्थ्य टीम मौजूद रही। प्राथमिक विद्यालय इमलिया पर धर्मेंद्र कुमार गुप्ता की देखरेख में लोगों को टीका लगाया गया। भिटौली संवाददाता के अनुसार, सदर क्षेत्र के ग्राम पंचायत भिसवा के प्राथमिक विद्यालय व राजस्व गांव कोदइला के पंचायत भवन पर ग्राम प्रधान जय गोविद गुप्ता की देख रेख में 492 लोगों ने टीका लगवाया। इस मौके पूर्व प्रधान नूर आलम, एएनएम शशिकला, आशा मीना देवी, सरिता पटेल, सावित्री देवी, कालिदी गुप्ता, अशरफी देवी आदि लोग मौजूद रहे। जिले में 8880 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया है। 1678 लोगों की एंटीजन से जांच की गई है। इसमें कोई संक्रमित नहीं मिला है। जबकि आरटीपीसीआर के लिए 1622 लोगों का नमूना मेडिकल कालेज भेजा गया है।

-डा. आइए अंसारी, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी टीका को लेकर अफवाहों पर न दें ध्यान: विधायक

भिटौली: सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने गौनरिया बाबू में कोरोना टीकाकरण कैंप का निरीक्षण किया। विधायक ने कहा कि कोरोना टीका को लेकर अफवाहों पर ध्यान न दें, टीका अवश्य लगवाएं। इस दौरान गोलू प्रजापति, अजित चौधरी, सत्यपाल, संजय, परमानंद आदि युवाओं ने बुजुर्गों को बाइक से केंद्र पर पहुंचाया और टीका लगवाने में सहयोग किया। शिविर में ग्राम प्रधान रमेंद्र पटेल, सतेंद्र पटेल, सीएचओ पूजा ,एएनएम पूनम सिंह आदि उपस्थित रहीं। आठ लोगों ने जीती कोरोना से जंग

महराजगंज: कोरोना वायरस का प्रभाव धीरे-धीरे कम हो रहा है। जितने मरीज मिल रहे हैं, उससे अधिक तेजी से मरीज ठीक हो रहे हैं। बुधवार को कोरोना से आठ मरीजों ने जंग जीत ली है, जबकि एक नया संक्रमित पाया गया है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 12342 हो गई है। इसमें अब 12190 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि अब तक मृतकों की संख्या 134 है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 17 हो गई है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से घट रही है। कोविड हास्पिटल जिला महिला अस्पताल में सिर्फ तीन मरीज भर्ती है, जिनका इलाज चल रहा है।

Edited By: Jagran