महराजगंज : भारत नेपाल सीमा पर स्थित एसएसबी बीओपी झुलनीपुर के जवानों ने शुक्रवार को नेपाल से पिकअप पर लाई जा रही विदेशी मटर बरामद किया। साथ ही पिकअप चालक को गिरफ्तार कर कस्टम को सुपुर्द कर दिया।

कस्टम अधिक्षक रविन्द्र त्रिपाठी ने बीओपी झुलनीपुर उपनिरीक्षक सुरेंद्र सिंह द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर बताया कि नेपाल सीमा के स्तम्भ संख्या 501 रेंगहिया के पास गस्त के दौरान एक पिकअप को पकड़ा गया। जिसमें 60 बोरी विदेशी मटर पकड़ी गई। इसके साथ ही विशेष नाका पार्टी ने सीमा क्षेत्र में छिपा कर रखी गई 24 बोरी मटर बरामद किया। बरामद कुल 84 बोरी मटर, पिकअप व चालक रमेश कुमार निवासी निचलौल को कस्टम सुपुर्द कर दिया गया।

तमंचा व कारतूस के साथ युवक गिरफ्तार

महराजगंज : निचलौल थाना क्षेत्र के झुलनीपुर मार्ग स्थित चमनगंज नहर पुल के पास से पुलिस ने शनिवार को एक युवक को तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया, जिसे आ‌र्म्स एक्ट में चालान कर जेल भेज दिया गया है।

थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार राय ने बताया कि शनिवार को चुनाव सतर्कता को लेकर चमनगंज नहर पुल के पास उपनिरीक्षक हौसिला प्रसाद, मुख्य आरक्षी राजू सिंह व आरक्षी अखिलेश यादव आने जाने वाले लोगों की जांच कर रहे थे। इसी बीच एक युवक झुलनीपुर की तरफ से आता हुआ दिखाई दिया। जो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया, जिसे दौड़ाकर पकड़ लिया गया। जांच में उसके पास से एक तमंचा व एक जिदा कारतूस बरामद हुआ। पकड़े गए युवक ने अपना नाम नसरुल्लाह उर्फ छोटू निवासी मियां मोहल्ला कस्बा निचलौल बताया। पकड़े गए आरोपित को आ‌र्म्स एक्ट में चालान कर न्यायालय को सुपुर्द किया गया।

दहेज उत्पीड़न के मामले में पति पर मुकदमा

महराजगंज: नौतनवा थाना पुलिस शनिवार को पत्नी की शिकायत पर पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। बृजमनगंज निवासी अलिकुन्ननिशा ने थाना दिए तहरीर में लिखा है कि दो वर्ष पहले उसकी शादी नौतनवा थाना क्षेत्र के भैंसहियां टोला तलवाडीह निवासी इनामउल्लाह से हुई थी। शादी के कुछ माह बाद पति आए दिन दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। जिसका विरोध करने पर जान से मारने के धमकी देने लगे। जबकि वह आठ माह की गर्भवती है, इसके बावजूद पति ने दूसरी शादी कर ली। जिससे वह काफी परेशान है और पुलिस से पति पर कार्रवाई की मांग की है। इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि अलिकुन्ननिशा की तहरीर पर उसके पति इनामउल्लाह पर दहेज उत्पीड़न व जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Edited By: Jagran