महराजगंज: कोरोना से बचाव के लिए टीका और जांच के लिए लोगों में खुद जागरूकता दिख रही है। बड़ी संख्या में लोग अस्पतालों और निर्धारित स्थलों पर पहुंच रहे हैं। शनिवार को 7383 युवक, महिलाएं व पुरुषों ने टीक लगवाए और 2024 लोगों ने जांच कराई।

जिला महिला अस्पताल, सीएचसी सहित कुल 13 स्थानों पर टीका और जांच के लिए शिविर लगाई। इस दिन भी टीका और जांच कराने के लिए कतार लगी रही। इसमें सबसे अधिक भीड़ 18 वर्ष से 45 वर्ष तक के लोगों की रही। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जिले में 7383 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया है। जबकि एंटीजन से 977 की जांच की गई है। आरटीसीपीआर जांच के लिए 1047 लोगों का नमूना भेजा गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता है। 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग टीका अवश्य लगवाएं। बुखार, खांसी की शिकायत पर कोरोना की जांच कराएं। दूसरे दिन भी नहीं मिला कोई संक्रमित :

जिले के लिए राहत भरी खबर है। दूसरे दिन भी यहां कोरोना को कोई मरीज नहीं मिला है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 12428 है। इसमें 12281 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 139 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या सात है।

विधायक ने की सराहना

नौतनवा में कोविड टीकाकरण अभियान के तहत नौतनवा इंटर कालेज में तीन हजार लोगों को टीकाकरण कराया गया, जिससे प्रसन्न होकर शनिवार को विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने चेयरमैन गुड्डू खान व डाक्टर राजीव शर्मा को बधाई दी है। विधायक ने कहा कि कोरोना महामारी में संक्रमण से बचते हुए नगर पालिका चेयरमैन व सीएचसी पर तैनात चिकित्सक डाक्टर राजीव शर्मा ने मरीजों की हर संभव मदद कर कोरोना योद्धा का काम किया है। जो काफी सराहनीय है। बंटी पांडेय, प्रमोद पाठक, धीरेंद्र सागर, राजेश बवाएड, खुर्शेद आलम, विजय प्रताप श्रीवास्तव, समीउल्लाह अंसारी, शनि श्रीवास्तव, बबलू लारी, उदय श्रीवास्तव, दुर्गा प्रसाद आदि ने खुशी जताई है।

Edited By: Jagran