महराजगंज: कोरोना टीकाकरण और जांच के लिए युवक, महिलाएं और पुरुषों में काफी उत्साह है। बुधवार को अस्पतालों और केंद्रों पर लोगों की भीड़ उमड़ी रही। इस दौरान कुल 5255 लोगों को टीका लगाया गया और 3256 की जांच की गई।

जिला महिला अस्पताल, बृजमनगंज, धानी, घुघली, लक्ष्मीपुर, मिठौरा, नौतनवा, निचलौल, पनियरा, परतावल, फरेंदा, सिसवा आदि सीएचसी, पीएचसी कुल 35 स्थानों पर टीकाकरण और जांच का कार्य सुबह नौ बजे से शुरू हुआ। लेकिन इसके लिए जिला महिला अस्पताल पर लोग सुबह आठ बजे से ही ईंट, पानी की बोतल रखकर लाइन के लिए अपनी जगह सुरक्षित किए थे। इसके बाद जैसे स्वास्थ्य कर्मी पहुंचे, तो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। फिर बारी-बारी से लोगों ने टीकाकरण कराया। श्यामदेउरवा में भी रोज की अपेक्षा बुधवार को अधिक भीड़ रही और लोग टीकाकरण के लिए नोकझोंक करते रहे। हालांकि इस दौरान केंद्रों पर जांच का कार्य बहुत ही सामान्य गति से चलता रहा। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि 5255 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया है। 1647 लोगों की एंटीजन से जांच की गई है। जबकि आरटीपीसीआर जांच के लिए 1609 नमूने मेडिकल कालेज भेजे गए हैं।

जिले में नहीं मिला एक भी संक्रमित

महराजगंज: जिले में कोरोना का एक मरीज मिला नहीं है, जबकि वहीं एक मरीज ने कोरोना से जंग जीत ली है। वर्तमान में कुल संक्रमितों की संख्या 12234 हो गई है। इसमें 12234 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है। 136 की मृत्यु हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या सात है। टीकाकरण केंद्र का किया निरीक्षण

मिठौराबाजार क्षेत्र में स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी मिठौरा उमेश शाही एवं बीसीपीएम अवनीश कुमार पटेल ने बुधवार को नगर पंचायत चौक में नियमित टीकाकरण, कोविड केंद्र सहित दरहटा एवं परसौनी का निरीक्षण किया। इस दौरान दो आशा बिना ड्रेस के मिलने पर नाराजगी भी जताई। यहां आशा बबिता विश्वास एवं संजू देवी बिना ड्रेस के मिली। उन्होंने टीकाकरण की प्रक्रिया गाइडलाइन के अनुसार करने के निर्देश दिए।

Edited By: Jagran