महराजगंज: शुक्रवार को कोरोना से 27 मरीजों ने जंग जीत ली है। जबकि छह और नये संक्रमित पाए गए हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 12293 हो गई है। स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 12073 हो गई है। सुखद यह है कि शुक्रवार को कोरोना से किसी की मौत की रिपोर्ट नहीं है। इसलिए अब तक मौत की संख्या यथावत 128 ही है। अब सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 92 हो गई है। कोविड के नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस समय कोविड हास्पिटल में सिर्फ आठ मरीज भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

--

मैंने टीका लगवाया, आप भी लगवाएं

महराजगंज: टीकाकरण को लेकर सरकार पूरी तरह सजग है। जरूरी है कि आप भी टीका लगवाएं, जिससे कोरोना संक्रमण को मात दिया जा सके।

-

टीका पूरी तरह सुरक्षित है, अपनी बारी आने पर अवश्य लगवाएं। अफवाहों पर ध्यान न दें, टीका लगवाने को लेकर किसी प्रकार का संदेह नहीं करना चाहिए। दोनों डोज लेने के बाद मैं अपने को सुरक्षित महसूस कर रही हूं। लोगों से यही कहूंगी कि खुद टीका लगवाएं और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

वंदना श्रीवास्तव, फरेंदा

---

कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। टीकाकरण के लिए शासन और प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसका सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिल रहा है। रजिस्ट्रेशन कराएं और संबंधित केंद्र पर पहुंचकर टीका जरूरी लगाए। स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है। टीका लगवाने वालों में संक्रमण का खतरा नहीं के बराबर है। मैंने टीका लगवा लिया है। किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। अब संक्रमण से खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा हूं।

अविनाश त्रिपाठी, उपनिरीक्षक, फरेंदा

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप