Move to Jagran APP

कोरोना से 27 मरीजों ने जीती जंग

महराजगंज शुक्रवार को कोरोना से 27 मरीजों ने जंग जीत ली है। जबकि छह और नये संक्रमित पा

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 12:12 AM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 12:12 AM (IST)
कोरोना से 27 मरीजों ने जीती जंग
कोरोना से 27 मरीजों ने जीती जंग

महराजगंज: शुक्रवार को कोरोना से 27 मरीजों ने जंग जीत ली है। जबकि छह और नये संक्रमित पाए गए हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 12293 हो गई है। स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 12073 हो गई है। सुखद यह है कि शुक्रवार को कोरोना से किसी की मौत की रिपोर्ट नहीं है। इसलिए अब तक मौत की संख्या यथावत 128 ही है। अब सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 92 हो गई है। कोविड के नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस समय कोविड हास्पिटल में सिर्फ आठ मरीज भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

--

मैंने टीका लगवाया, आप भी लगवाएं

महराजगंज: टीकाकरण को लेकर सरकार पूरी तरह सजग है। जरूरी है कि आप भी टीका लगवाएं, जिससे कोरोना संक्रमण को मात दिया जा सके।

-

टीका पूरी तरह सुरक्षित है, अपनी बारी आने पर अवश्य लगवाएं। अफवाहों पर ध्यान न दें, टीका लगवाने को लेकर किसी प्रकार का संदेह नहीं करना चाहिए। दोनों डोज लेने के बाद मैं अपने को सुरक्षित महसूस कर रही हूं। लोगों से यही कहूंगी कि खुद टीका लगवाएं और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

वंदना श्रीवास्तव, फरेंदा

---

कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। टीकाकरण के लिए शासन और प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसका सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिल रहा है। रजिस्ट्रेशन कराएं और संबंधित केंद्र पर पहुंचकर टीका जरूरी लगाए। स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है। टीका लगवाने वालों में संक्रमण का खतरा नहीं के बराबर है। मैंने टीका लगवा लिया है। किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। अब संक्रमण से खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा हूं।

अविनाश त्रिपाठी, उपनिरीक्षक, फरेंदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.