महराजगंज: जिले में कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत सोमवार को टीका और जांच के लिए बारिश में भी लोगों में गजब का उत्साह रहा। बड़ी संख्या में युवक, महिलाएं और पुरुषों की भीड़ जुटी रही। इस दौरान 21665 लोगों को टीका लगाया गया और 1741 लोगों की जांच की गई।

जिला महिला अस्पताल, सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित 120 स्थानों पर कोरोना से बचाव के लिए टीका और जांच शिविर का आयोजन किया गया। सुबह बारिश के कारण केंद्रों पर कम भीड़ रही, लेकिन जब बारिश नहीं रूका तो लोग छाता और रेनकोट पहनकर टीका और जांच के लिए पहुंच गए। मौके पर ही रजिस्ट्रेशन होने के कारण लोगों को काफी सहूलियत मिली। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क की समस्या के कारण कुछ स्थानों पर परेशानी भी हुई। बारिश से बचाव का इंतजाम नहीं होने कई लोग छाता लेकर लाइन में खड़े रहे। जिला महिला अस्पताल में भी युवक, महिलाएं और पुरुषों की लंबी कतार लगी रही। श्यामदेउरवा संवाददाता के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र श्यामदेउरवा पर टीकाकरण के लिए का़फी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी रही। देर शाम तक साढ़े तीन सौ लोगों को टीका लगाया गया था। इस कार्य में स्वास्थ्य केंद्र परतावल से आई टीम में पुष्पांजलि, मीरा, हेमलता शर्मा, हेमलता निगम ने आदि शामिल रहीं। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जिले में 21665 लोगों को टीका लगाया गया है। एंटीजन से 885 लोगों की जांच की गई है और आरटीपीसीआर जांच के लिए 856 लोगों का नमूना भेजा गया है। एक मिला कोरोना संक्रमित

जिले में सोमवार को भी कोरोना का कोई मरीज नहीं मिला है। वर्तमान में सिर्फ एक सक्रिय मरीज हैं, जिसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 12440 है। इसमें 12299 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है। जबकि अब तक 140 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या एक है।

Edited By: Jagran