Move to Jagran APP

ताजिया का जुलूस निकालने के मामले में 20 लोगों पर मुकदमा

पनियरा कस्बे में कोर्ट के आदेश की अवहेलना

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 06:28 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 06:28 PM (IST)
ताजिया का जुलूस निकालने के मामले में 20 लोगों पर मुकदमा
ताजिया का जुलूस निकालने के मामले में 20 लोगों पर मुकदमा

महराजगंज: कोरोना को देखते हुए हाईकोर्ट ने भले ही ताजिया जुलूस पर प्रतिबंध लगा रखा था, लेकिन जिले में पुलिस कोर्ट के आदेश का पालन नहीं करा पाई। कोतवाली व कोल्हुई थानाक्षेत्र के कई जगहों पर ताजिया रखा गया। पनियरा कस्बे में ताजिया जुलूस निकालने के मामले में 20 लोगों पर महामारी फैलाने का आरोप लगाते हुए पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया।

loksabha election banner

पनियरा थाने में तैनात उप निरीक्षक प्रिस कुमार ने तहरीर दी कि रविवार को पनियरा कस्बा में नसरूद्दीन की ओर से एक ताजिया रखी गई थी। पुलिस के आदेश की अवहेलना करते हुए ताजियादारों की ओर से भीड़ एकत्र की गई। लोग फिजिकल डिस्टेंसिग की परवाह नहीं किए और बिना मास्क के जुलूस में पहुंच गए। जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण के फैलने की आशंका बढ़ गई। दारोगा की तहरीर पर पुलिस ने पनियरा कस्बा निवासी नसरूद्दीन, सलीम, रब्बुनिशा, सूफी, आसमा खातून, साहिन, अंजूम, दयानंद, अनिल, सुनील और 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने हटवाया ताजिया:

सिदुरिया, महराजगंज: कोतवाली थानाक्षेत्र के परसामीर में रविवार की रात कुछ लोग ताजिया रखकर करतब दिखा रहे थे। किसी ने सूचना पुलिस को दे दी। चौकी प्रभारी सिदुरिया गंगा राम यादव फोर्स के साथ पहुंचे और ताजिया को कब्जे में ले लिया। ताजियादारों को चेतावनी देकर पुलिस लौट गई। वहीं, ताजियादारों ने पुलिस पर ताजिया तोड़ने का आरोप लगाया है। वहीं, नरायनपुर गांव में ताजिया के पास डीजे बजाने के आरोप में पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया और शांतिभंग में उनका चालान कर दिया। कोतवाल एके सिंह ने बताया कि परसामीर से ताजिया हटाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.