सीतापुर, संवादसूत्र ।  सीतापुर में रामपुर कला के सरवा जलालपुर में जमीनी विवाद में दो पक्ष आमने-सामने आ गए। गाली-गलौज के बाद दोनों पक्षों में बहस ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। देखते ही देखते एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के युवक को गोली मार दी। गोली लगने से दूसरे पक्ष का एक युवक घायल हो गया। युवक को सीएचसी सिधौली ले जाया गया, जहां से डाक्टरों ने उसकी हालत को गंभीर देखते हुए ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। गोली चलाने वाले पक्ष को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

वीर बहादुर सिंह पुत्र रामप्रकाश सिंंह व भानूप्रताप सिंह पुत्र कौशलेंद्र प्रताप सिंह अपने ससुराल रामपुर कला के सरवा जलालपुर में रहते हैं। दोनों का जमीन को लेकर पुराना विवाद चल रहा है। मंगलवार दोपहर वीर बहादुर सिंह अपने भाई पूजन के साथ गांव के करीब वाले खेत में तार लगा रहे थे। उसी समय भानूप्रताप भी खेत पर पहुंचे। तार लगाने की बात को लेकर विवाद हो गया। गाली-गलौज के बीच भानूप्रताप ने वीर बहादुर को गोली मार दी। गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। फायरिंग की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। घायल को उपचार के लिए सीएचसी सिधौली लाया गया। पुलिस ने भानूप्रताप को हिरासत में लिया है।

गोली के बाद धारदार हथियार से हमलाः भाई पूजन ने बताया कि गोली लगने से वीर बहादुर जमीन पर गिर गए। गिरने के बाद भानू प्रताप ने वीर बहादुर पर धारदार हथियार से भी हमला किया। भाई को घायल देखा तो पूजन भानू प्रताप से भिड़ गया। ग्रामीणों की भीड़ भी  जुटने लगी। इतने में मौका पाकर भानूप्रताप भाग गया। गोली लगने व धारदार हथियार के हमले से वीर बहादुर को गंंभीर चोट आई है। प्राथमिक उपचार के बाद वीर बहादुर को ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया है। हालत गंभीर बताई जा रही है।

वहीं थानाध्यक्ष अवधराज सिंह सेंगर का कहना है कि दोनों युवक अपनी ससुराल सरवा जलालपुर में रहते हैं। जमीनी मामले को लेकर विवाद हुआ। घायल युवक को उपचार के लिए ट्रामा सेंटर भेजा गया। आरोपित को हिरासत में लिया गया है।

Edited By: Dharmendra Mishra