लखनऊ, जागरण संवाददाता। सुशांत गोल्फ सिटी इलाके के मस्तेमऊ में बबूल के जंगल में गुरुवार दोपहर 30 वर्षीय युवक का अर्धनग्न शव मिला। युवक का सिर धड़ से काटकर शव को जंगल में फेंका गया था। घटनास्‍थल से युवक का सिर गायब था। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शव तीन से चार दिन पुराना बताया जा रहा है।

मस्तेमऊ में बबूल के जंगल में गुरुवार सुबह ग्रामीणों ने एक सिर कटी अर्धनग्न लाश देखी गई। लाश मिलने की सूचना से मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इंस्पेक्टर विजयेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक मृतक के शरीर पर कच्छा है। इसके अलावा कोई कपड़ा नहीं था। उम्र करीब 30 वर्ष है। उसके गले के ऊपर का हिस्सा नहीं है। अनुमान है कि कोई जानवर आदि खा गया होगा। शव की स्थानीय लोगों की मदद से शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

100 मीटर दूर मिले जूते और बेल्ट: इंस्पेक्टर ने बताया कि घटनास्थल जहां लाश मिली है वहां से करीब 100 मीटर दूर एक जोड़ी जूते और बेल्ट मिली है। इसके अलावा अन्य कोई कपड़ा अथवा सामान नहीं मिला है। जिससे युवक की शिनाख्त की जा सके। जंगल में उसके कपड़े अथवा अन्य वस्तुएं खोजी जा रही हैं। इसके अलावा सभी थानों में शव मिलने की सूचना दे दी गई है। थानों से हाल में गुमशुदा लोगों की भी डिटेल मांगी गई है। जिससे कुछ लोगों को जानकारी दी जा सके। पोस्टमार्टम के बाद युवक की मौत के कारणों की पुष्टि हो सकेगी। ग्रामीणों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं कि किसी ने युवक को आते जाते जंगल में देखा कि नहीं। इसके अलावा अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Rafiya Naz