Move to Jagran APP

मड़ियांव में संपति के विवाद में भाई ने छोटे भाई को मारी गोली, हालत गंभीर

इंदिरानगर में विवाहिता की मौत के मामले में ससुरालीजनों के खिलाफ पुलिस ने दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज की है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 09:22 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 09:22 AM (IST)
मड़ियांव में संपति के विवाद में भाई ने छोटे भाई को मारी गोली, हालत गंभीर
मड़ियांव में संपति के विवाद में भाई ने छोटे भाई को मारी गोली, हालत गंभीर

लखनऊ, जेएनएन। मड़ियांव के शाहपुर तकिया में मंगलवार देर रात संपत्ति विवाद में दो भाइयों के बीच झगड़ा हो गया। इस दौरान एक नए दूसरे को गोली मार दी। हमले में घायल युवक को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक शाहपुर तकिया गांव निवासी सुंदर यादव के बेटे दिनेश और कृष्ण मुरारी के बीच विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों में मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान बड़े भाई दिनेश ने कृष्ण मुरारी को गोली मार दी। हमले में कृष्ण मुरारी को सिर में गोली लगी और वह लहूलुहान होकर गिर पड़ा। पुलिस ने परिवारजन के सहयोग से घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद दिनेश को गिरफ्तार कर लिया। दोनों भाइयों के बीच मे संपति बंटवारे को लेकर विवाद शुरू हुआ था।

विवाहिता की मौत, दहेज हत्या की एफआईआर

इंदिरानगर में विवाहिता की दहेज हत्या के मामले में ससुरालीजनों के खिलाफ पुलिस ने दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बिसवां सीतापुर निवासी अनुराग गुप्ता की बहन अंकिता गुप्ता (23) शादी तकरोही निवासी संदीप गुप्ता के साथ सालभर पहले हुई थी। ससुरालीजनों पर दहेज को लेकर प्रताड़ित करने का आरोप है। इसी के चलते अंकिता की हत्या कर शव को फांसी पर लटका दिया गया। इस ममाले में पति संदीप, ससुर भगीरथ, सास रामादेवी समेत अन्य ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या की एफआईआर दर्ज हुई है। अभी आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

मिट्टी डालने को लेकर दो पक्षों में मारपीट

पारा के चुन्नूखेड़ा में खाली प्लाट के सामने मिट्टी डालने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया और जमकर मारपीट हुई। चुन्नूखेड़ा निवासी संतोष यादव ने आरोप लगाया कि बीती रात गांव के शिवकुमार यादव, नीरज, दीपक, आनन्द, धीरज, कृष्णपाल, प्रेमसागर मेरे घर के सामने खाली प्लाट में मिट्टी डालकर कब्जा कर रहे थे। विरोध करने पर लाठी डंडे व ईंट से हमला कर दिया। वहीं शिव कुमार यादव ने आरोप लगाया कि अपनी जगह मे मिट्टी डाल रहा था। तभी साहबदीन, शिवनन्दन, शम्भू, विजय, कृष्ण कुमार, ब्रजेश, अजीत, सुजीत, भूपेन्द्र और चार पांच महिलाओं ने लाठी डंडे से हमला कर दिया। जिससे मेरा भाई नीरज के गंभीर चोटे आ गई। घटना को लेकर दोनो पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ पारा थाना में मामला दर्ज कराया है।

संदिग्‍ध हालात में दो की मौत

सरोजनीनगर में संदिग्‍ध हालात में एक युवक की मौत हो गई। सेक्‍टर एफ एलडीए कॉलोनी निवासी सुदामा लाल के बेटे पवन का शव रेलवे लाइन पर क्षतविक्षत मिला था। परिवारजन का आरोप है कि पवन की हत्‍या कर शव को रेलवे लाइन पर फेंका गया है। पीडि़त परिवार ने सरोजनीनगर पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। उधर, बाजारखाला में सचिवालय कालोनी ऐशबाग निवासी विशाल की रहस्‍यमय हालात में मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि विशाल शराब पीने का आदी था। विशाल के साथ घर में उसकी बहन भी रहती थी, जो मानसिक रुप से परेशान है। मामले की छानबीन की जा रही है।

नदी में डूबकर युवक की मौत

घैला के पास गोमती में डूबकर एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से उसे निकाल लिया है। उसकी शिनाख्त पाटनाला निवासी रेहान (20) के रूप में हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.