Move to Jagran APP

योगी ने अधिकारियों से कहा-आपके काम से कोई संतुष्ट नहीं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि आपके काम से कोई भी संतुष्ट नहीं। मेरे पास सभी आपकी शिकायत करते हैैं। पहचान पद से नहीं, काम से होती है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 10:31 PM (IST)Updated: Fri, 15 Dec 2017 08:23 AM (IST)
योगी ने अधिकारियों से कहा-आपके काम से कोई संतुष्ट नहीं
योगी ने अधिकारियों से कहा-आपके काम से कोई संतुष्ट नहीं

लखनऊ (जेएनएन)। राजधानी में गुरुवार से शुरू हुए आइएएस वीक के पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों को आईना दिखाया। कहा कि आपके काम से कोई भी संतुष्ट नहीं। मेरे पास आने वाले सभी आपकी शिकायत करते हैैं। जनता से लेकर जनप्रतिनिधि और आइपीएस, पीसीएस तथा सेना से लेकर पीपीएस तक। उन्होंने कहा कि पहचान पद से नहीं, काम से होती है। आइएएस अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारियां समझनी चाहिए।

loksabha election banner

विधानसभा के तिलक हाल में प्रशासनिक अधिकारियों को संबोधित करते हुए योगी ने अधिकारियों की जमकर खिंचाई की। कहा कि आप अपना काम तो समय पर कर लेते हो लेकिन अन्य विभागों की फाइलें लटक जाती हैैं। आपको अपनी चिंता बहुत है लेकिन बाकी की चिंता आप नहीं करते। आइएएस-आइपीएस के बीच अधिकारों की खींचतान की ओर इशारा करते हुए उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि आप सर्वोच्च हो तो यह जताने की क्या जरूरत है। इसे अपने काम से जताइए। बड़े की तरह व्यवहार भी कीजिए।  

योगी ने मन के भाव खुलकर रखे और कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारियों का अहसास होना चाहिए। हालांकि उन्होंने अच्छे कामों के लिए अधिकारियों की सराहना भी की। कर्जमाफी और गेहूं खरीद में अधिकारियों की मेहनत को सराहा और कहा कि इतने बड़े काम में बहुत कम शिकायतें प्राप्त हुईं। उन्होंने कहा कि ऐसा काम करें कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नेतृत्व नजर आए। वरिष्ठ आइएएस अपने अनुभव का लाभ युवाओं को दें। आइएएस अधिकारी और बेहतर परिणाम दे सकते हंै। डीएम-एसएसपी जनता से सीधा संवाद स्थापित करें ताकि भ्रम की स्थिति न पैदा हो। सभी अधिकारियों को काम की पूरी छूट है। 

योगी ने सुझाव दिया कि जिन जिलों में अच्छे कार्य हुए हैं, उनकी 'सक्सेज स्टोरी' प्रकाशित की जाए। बताया कि जनता की सुविधा के लिए अगले माह से सरकार सीएम हेल्पलाइन शुरू की जा रही है। इससे लोगों को सुविधा होगी। सभी विभागाध्यक्ष गुड गवर्नेन्स को अपनी जिम्मेदारी मानें। योगी ने लखनऊ में 21-22 फरवरी, 2018 को होने जा रही इन्वेस्टर्स समिट-2018 की चर्चा भी की। कहा कि प्रदेश में लगने वाले उद्योग-धंधों से युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

इसी क्रम में उन्होंने पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषन और इंदौर के जिलाधिकारी का उल्लेख किया जिन्होंने अपने काम से ख्याति हासिल की। आइएएस वीक के पहले दिन मुख्यमंत्री की ओर से लंच और राज्यपाल राम नाईक की ओर से राजभवन में डिनर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.