Move to Jagran APP

Yogi Adityanath Mandir: अयोध्या के Yogi मंदिर को लेकर विवाद, प्रशासन ने शुरू कराई जांच; Akhilesh Taunts

Controversy In Yogi Mandir in Ayodhya रामनाथ मौर्य के इस शिकायती पत्र का सीएम कार्यालय ने संज्ञान लिया। सीएम आफिस से जिलाधिकारी अयोध्या को इस प्रकरण पर निर्देश दिया गया है। मंदिर में जमीन विवाद का पेंच फंसने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसा।

By JagranEdited By: Dharmendra PandeyPublished: Sat, 24 Sep 2022 01:08 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 01:08 PM (IST)
Yogi Adityanath Mandir: अयोध्या के Yogi मंदिर को लेकर विवाद, प्रशासन ने शुरू कराई जांच; Akhilesh Taunts
Controversy In Yogi Adityanath Mandir in Ayodhya

अयोध्या, जेएनएन। Yogi Adityanath Mandir in Controversy: भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर से पहले ही बनकर तैयार योगी आदित्यनाथ मंदिर विवादों में आ गया है। श्रीराम जन्मभूमि से लगभग 25 किलोमीटर दूर प्रयागराज हाईवे पर भरत कुंड के पास कल्याण भदरसा गांव के मौर्या का पुरवा में बने इस मंदिर में योगी आदित्यनाथ की मूर्ति लगाई गई है। इस मंदिर की जमीन को लेकर विवाद सामने आने पर एसडीएम सोहावल ने जांच प्रारंभ करा दी है।

loksabha election banner

अयोध्या में बंजर जमीन कब्जा करने के लिए बनवाया गया योगी आदित्यनाथ का मंदिर विवादों आ गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रभावित करने के लिए मंदिर बनवाने वाले प्रभाकर मौर्य पर उसके सगे चाचा रामनाथ मौर्य ने सरकारी बंजर जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया है। रामनाथ मौर्य का आरोप सरकारी बंजर भूमि पर कब्जा करने की नीयत से उनके भतीजे प्रभाकर मौर्य ने योगी आदित्यनाथ जी महाराज का मंदिर बनवाया है।

मामले की जांच कराने की मांग

रामनाथ मौर्य ने 21 सितम्बर को सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखे शिकायती पत्र में इस मामले की जांच कराने की मांग की। चाचा रामनाथ मौर्य का आरोप है कि जिस भूमि पर योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनवाया गया है उस पर आम के तीन पेड़ और चार बांस के कोठ थे। जिसे अकेले ही प्रभाकर मौर्य काट कर उठा ले गए। यह प्रकरण बेहद ही गंभीर है।

रामनाथ मौर्य के इस शिकायती पत्र का सीएम कार्यालय ने संज्ञान लिया। सीएम आफिस से जिलाधिकारी अयोध्या को इस प्रकरण पर निर्देश दिया गया है। इस प्रकरण में सोहावल के उप जिलाधिकारी मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में आया है, अब जांच कराई जा रही है।

अखिलेश यादव ने कसा तंज

अयोध्या में योगी आदित्यनाथ के मंदिर में जमीन विवाद का पेंच फंसने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसा है। उन्होंने पूछा कि इस प्रकरण में सीएम योगी आदित्यनाथ एक्शन लेंगे या फिर दिल्ली से कोई दस्ता इसको गिराने आएगा। अखिलेश यादव ने इस प्रकरण पर सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में मुख्यमंत्री जी का जो मंदिर बनाया गया है, उसको बनानेवाले के चाचा ने ही यह शिकायत मुख्यमंत्री जी से की है कि वो जमीन पर अवैध कब्जा करने की बदनीयत से बनाया गया है। मुख्यमंत्री बताएं ऐसे भू-माफिया भतीजे पर कार्रवाई वो करेंगे या दिल्ली से विशेष दस्ता आयेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.