Move to Jagran APP

योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार : चकबंदी के चार व वाणिज्य कर के दो अफसरों के खिलाफ कार्रवाई

भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चकबंदी के चार अधिकारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 10:46 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 10:47 AM (IST)
योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार : चकबंदी के चार व वाणिज्य कर के दो अफसरों के खिलाफ कार्रवाई
योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार : चकबंदी के चार व वाणिज्य कर के दो अफसरों के खिलाफ कार्रवाई

लखनऊ, जेएनएन। भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चकबंदी के चार अधिकारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया है। इनमें से एक अधिकारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं। वहीं उन्होंने वाणिज्य कर विभाग के दो अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट करके यह जानकारी दी गई।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चकबंदी मुख्यालय लखनऊ में संयुक्त संचालक चकबंदी के पद पर तैनाती के दौरान अनेक अनियमितताओं के दोषी पाये गए रविंद्र दुबे की पेंशन से 10 प्रतिशत की कटौती स्थायी रूप से करने का निर्देश दिया है। दुबे सरकारी सेवा से रिटायर हो चुके हैं। इसके अलावा फर्रुखाबाद में तैनात डॉ.राजेश त्रिपाठी को चित्रकूट में बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी रहते उनके कामकाज में शिकायतों के आधार पर एक वाॢषक वेतन वृद्धि तीन साल तक रोकने के साथ उन्हेंं परिनिंदा प्रविष्टि देने का निर्देश दिया गया।

इसी तरह सीतापुर में तैनात संतोष कुमार को मैनपुरी में बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी के पद पर तैनाती के दौरान विविध अनियमितताओं का दोषी पाये जाने पर उनकी तीन वेतन वृद्धि को स्थायी रूप से रोकने और उन्हेंं परिनिंदा प्रविष्टि का निर्देश दिया है। बलिया में तैनात संजय श्रीवास्तव को कुशीनगर में उप संचालक चकबंदी के पद पर रहते हुए शासकीय कार्य के प्रति लापरवाही पर परिनिंदा प्रविष्टि का दंड मिला।

वर्ष 2004 में आगरा में हुई करोड़ों रुपये की वाणिज्य कर की चोरी के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्कालीन शिफ्ट प्रभारीगण/असिस्टेंट कमिश्नर व्यापार, आगरा के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही करने के आदेश दिए हैं। दोषी अधिकारी संजीव कुमार सिन्हा वर्तमान में एडिशनल कमिश्नर ग्रेड-2 (अपील) वाणिज्य कर सोनभद्र तथा शंभू शरण गोयल, संयुक्त आयुक्त कार्यपालक वाणिज्य कर संभाग, मुजफ्फरनगर के पद पर सेवारत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.