Move to Jagran APP

Lakhimpur Kheri Violence: विपक्ष के आक्रामक रुख के बाद झुकी सरकार, प्रियंका- राहुल और अखिलेश सहित प्रमुख नेताओं को लखीमपुर जाने की अनुमति

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राजनीतिक नेताओं को लखीमपुर जाने की अनुमति दे दी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी गई है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 02:04 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 06:22 PM (IST)
Lakhimpur Kheri Violence: विपक्ष के आक्रामक रुख के बाद झुकी सरकार, प्रियंका- राहुल और अखिलेश सहित प्रमुख नेताओं को लखीमपुर जाने की अनुमति
राहुल के साथ पंजाब और छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को भी अनुमति दी गई है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राजनीतिक नेताओं को लखीमपुर जाने की अनुमति दे दी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी गई है। जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के लिए थोड़ी देर पहले ही राहुल गांधी दिल्ली से निकले हैं। राहुल के साथ पंजाब और छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को भी अनुमति दी गई है। तीनों कांग्रेस नेता लखीमपुर के पीड़ित किसानों के परिवार से मिलेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार के गृह विभाग के मुताबिक, कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और तीन अन्य लोगों को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दी है। 

loksabha election banner

उधर, यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि, सभी पार्टियों को पांच-पांच नेताओं के ग्रुप में लखीमपुर जाने की अनुमति दी गई है। उन्होंने एक बात बिल्कुल स्पष्ट करते हुए कहा कि लखीमपुर दौरे पर जाने वाले किसी भी नेता को किसी तरह की गतिविधि करने की मंजूरी नहीं दी गई है। सरकार के साथ विपक्ष की भी कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी है। 

वहीं लखीमपुर की घटना पर जारी सियासी कोहराम के बीच गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा बुधवार को दिल्ली पहुंचे। अजय मिश्रा नॉर्थ ब्लॉक में अपने दफ़्तर से निकलकर गृह मंत्री अमित शाह के घर पर मिलने के लिए पहुंचे. गृह मंत्री से बातचीत के बाद वो उनके घर से बाहर निकल गए। लखीमपुर खीरी हिंसा के तीन दिन हो चुके हैं, हिंसा के लिए जिम्मेदार कौन है ये सवाल अभी बना हुआ है। सभी प्रमुख नेताओं के लखीमपुर पहुंचने से एक बार फिर सूबे की राजनीति गरमाएगी। उधर, योगी सरकार की अनुमति मिलने के बाद लखीमपुर खीरी में अगले एक-दो दिनों तक विपक्षी नेताओं का जमावड़ा लगे रहने की उम्मीद की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.