Move to Jagran APP

ममता को चुनौती देने आज जाएंगे योगी, इस रास्ते बंगाल में घुसने का बनाया प्लान

yogi adityanath in bengal बंगाल सरकार हेलीकॉप्टर की लैंडिंग में बाधक न बने इसके लिए इस बार योगी का हेलीकॉप्टर झारखंड और बंगाल की सीमा स्थित बोकारो के नगेन मोड़ पर लैंड करेगा।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 08:32 AM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 12:49 PM (IST)
ममता को चुनौती देने आज जाएंगे योगी, इस रास्ते बंगाल में घुसने का बनाया प्लान
ममता को चुनौती देने आज जाएंगे योगी, इस रास्ते बंगाल में घुसने का बनाया प्लान

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को ममता बनर्जी को चुनौती देने पश्चिम बंगाल (पुरुलिया) जाएंगे। वहां दोपहर 3.25 पर वह जनसभा को संबोधित करेंगे। योगी को तीन फरवरी को भी पश्चिम बंगाल में दो जगहों पर जनसभा करनी थी, पर वहां के प्रशासन ने उनके हेलीकॉप्टर को लैंडिंग की अनुमति नहीं दी। तब भाजपा के लोगों ने कहा था कि ममता दीदी योगी से डर गयीं। बाद में योगी ने मोबाइल से दोनों सभाओं को संबोधित किया।

prime article banner

इस बार बोकारो में होगी लैंडिंग

बंगाल सरकार हेलीकॉप्टर की लैंडिंग में बाधक न बने इसके लिए इस बार योगी का हेलीकॉप्टर झारखंड और बंगाल की सीमा स्थित बोकारो के नगेन मोड़ पर लैंड करेगा। वहां से वह सड़क मार्ग से जनसभा स्थल तक जाएंगे। उल्लेखनीय है कि झारखंड में भी भाजपा की सरकार है। वहां तक पहुंचने के बाद अगर बंगाल सरकार ने उनको सभा करने की इजाजत नहीं दी तो भी योगी सुर्खियां बनेंगे।

योगी आदित्यनाथ का ममता पर हमला
पुरुलिया में हेलिकाप्‍टर लैंड करने की अनुमति नहीं मिलने पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ट्वीट कर ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। उधर, ममता बनर्जी ने भी योगी पर तीखा पलटवार किया है।

सीएम योगी ने कहा कि मुझे अत्यंत दुःख है कि गुरुदेव रविंद्रनाथ टैगोर की कर्मभूमि, हमारा बंगाल, आज ममता बनर्जी और उनकी सरकार की अराजकता तथा गुंडागर्दी से पीड़ित है। अब समय है कि बंगाल को एक सशक्त लोकतांत्रिक आंदोलन के माध्यम से संविधान की रक्षा हेतु इस सरकार से मुक्त किया जाय। मैं आज पुरुलिया में आप सबके बीच इस आंदोलन का झंडा लेकर भ्रष्टाचारियों के गठबंधन के लिए चुनौती बनकर खड़ा होऊंगा।'

ममता ने किया पलटवार
उधर, योगी की रैली पर ममता बनर्जी ने कहा कि पुरुलिया में रैली करने पर कोई रोक नहीं है। उन्‍होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ को रैली करने दो। अपना यूपी तो संभाल नहीं पा रहे हैं, पुलिसवाले मारे जा रहे हैं, मॉब लिंचिंग हो रही है लेकिन वह यहां बंगाल घूम रहे हैं। उनसे कहिए पहले अपना राज्‍य संभालें।' बता दें कि ममता बनर्जी और सीबीआई के मुद्दे पर केंद्र सरकार से चल रहे विवाद के बीच योगी आदित्यनाथ मंगलवार को पश्चिम बंगाल पहुंच रहे हैं। 

इससे पहले फोन से योगी ने रैली को संबोधित किया

तीन फरवरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पश्चिम बंगाल के बालुरघाट में एक रैली थी। लेकिन, ममता सरकार ने योगी को इसमें शामिल होने की इजाजत नहीं दी। यहां तक कि उनका हेलीकॉप्टर तक बंगाल में लैंड होने नहीं दिया गया। पश्चिम बंगाल सरकार ने बिना कोई नोटिस दिए रैली की इजाजत खारिज कर दी थी। इसे लेकर तनातनी की स्थिति पैदा हो गई थी। इस बीच योगी आदित्यनाथ ने रैली को फोन से संबोधित किया। 

अमित शाह की रैली को लेकर भी हुआ था विवाद
गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की भी मालदा में रैली से पहले इजाजत को लेकर विवाद हो गया था। सीएम के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने योगी की रैली को लेकर ममता सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा, 'यह यूपी सीएम की लोकप्रियता का असर है कि ममता बनर्जी ने हेलिकॉप्टर लैंड कराने की इजाजत ही नहीं दी।' पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने भी इस पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा, 'वहां एक रेग्युलर एयरपोर्ट है। वहां हेलिकॉप्टर को लैंड करने की इजाजत देने में क्या परेशानी है? पश्चिम बंगाल सरकार का यह गैरलोकतांत्रिक कदम है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.