Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश-गुजरात एक करने में जुटे सीएम योगी, कल फिर जाएंगे

एक कहावत-आकाश-पाताल एक करना-की तरह ही यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी-गुजरात एक करने में जुटे हैं। वह 11 और 12 को फिर गुजरात में होंगे।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 09 Dec 2017 09:47 PM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2017 11:28 PM (IST)
उत्तर प्रदेश-गुजरात एक करने में जुटे सीएम योगी, कल फिर जाएंगे
उत्तर प्रदेश-गुजरात एक करने में जुटे सीएम योगी, कल फिर जाएंगे

लखनऊ (जेएनएन)। वैसे तो आकाश-पाताल एक करना एक कहावत है लेकिन ठीक उसी तरह ही सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश-गुजरात एक करने में जुटे हैं। उत्तर प्रदेश के निकाय चुुनाव से लेकर गुजरात के विधानसभा चुनाव तक उनका अभियान जारी है। अब तक करीब आधा दर्जन गुजरात यात्राएं करने वाले यूपी सीएम की चुनावी सभाओं में जुटने वाली भीड़ के चलते भाजपा ने उनके चुनावी दौरे बढ़ा दिए हैं। दरअसल यूपी निकाय चुनाव के शानदार नतीजों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुजरात में भी भाजपा के नायक के रूप में उभरे हैं। उल्लेखनीय है कि गुजरात के उत्तर भारतीयों को उनके हिंदुत्व और विकास का मुद्दा रास आ रहा है। उनकी चुनावी सभाओं में आने वाली भीड़ इसका सबूत देती रहती है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ेः गुजरात में पांचों सीट हारेगी सपा, पीएम को नीच कहा जाना गलतः मुलायम

11 और 12 को फिर गुजरात में योगी

योगी की इसी लोकप्रियता के मद्दे लगातार गुजरात से उनकी चुनावी सभाओं की मांग बढ़ रही है। यही वजह है कि पहले चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दो दिन छह और सात दिसंबर को योगी ने वहां धुंआधार सभाएं की। सात को वह लखनऊ लौटे पर अगले दिन दूसरे चरण के चुनाव के लिए फिर गुजरात में थे। अंतिम चरण के चुनाव के लिए वह 11 और 12 दिसंबर को फिर गुजरात में होंगे। गुजरात गौरव यात्रा से लेकर अब तक वह छह बार गुजरात जा चुके हैं।

यह भी पढ़ेः कन्नौज में झांसा देकर महिला को तीस हजार रुपए में बेंचा

उत्तर प्रदेश भाजपा की गुजरात मुहिम

उत्तर प्रदेश भाजपा अब गुजरात जिताओ मुहिम में लगी है। सीएम योगी और भाजपा यूपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने वहां दर्जनों जनसभाएं की।  योगी और महेंद्र नाथ के अलावा कई मंत्री, विधायक और पार्टी नेताओं ने भी माहौल बनाने में कसर नहीं छोड़ी। चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद से ही मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और मंत्री महेंद्र सिंह वहां डेरा जमाए हैं। कच्छ समेत कई इलाकों में प्रचार कर चुके मंत्रियों को पूर्ण बहुमत का भरोसा भी है। अब वहां दूसरे चरण के चुनाव के लिए लोग सक्रिय हैं। समझा जाता है कि यूपी के लोगों के बीच यहां के नेताओं की उपस्थिति से भाजपा का माहौल बन रहा है। 

तस्वीरों में देखें-यूपी की राजधानी में बिखरी फूलों की नजाकत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.