Move to Jagran APP

मेधावी बच्चों को सम्मानित कर योगी बोले, टीम को श्रेय देने वाला ही होता सफल

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमूमन सफलता का श्रेय लोग खुद को देते हैं और विफलता का दोष दूसरों को। सफलता और विफलता टीम वर्क पर निर्भर है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 13 Jun 2018 07:20 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jun 2018 08:23 AM (IST)
मेधावी बच्चों को सम्मानित कर योगी बोले, टीम को श्रेय देने वाला ही होता सफल
मेधावी बच्चों को सम्मानित कर योगी बोले, टीम को श्रेय देने वाला ही होता सफल

लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अमूमन सफलता का श्रेय लोग खुद को देते हैं और विफलता का दोष दूसरों को। यह ठीक नहीं है। सफलता और विफलता 'टीम वर्क' पर निर्भर करती है। अगर आप सफल हैं तो इसका मतलब यह है कि पूरी टीम ने अपने काम को बखूबी किया है। उन्होंने कहा कि जागरण ने आज जो बुलंदी हासिल की है उसके पीछे उसका टीम वर्क है। 

loksabha election banner

 प्रखर छात्रवृत्ति वितरण समारोह

मुख्यमंत्री बुधवार को यहां दैनिक जागरण की ओर से आयोजित 'प्रखर छात्रवृत्ति वितरण समारोह' को संबोधित कर रहे थे। दैनिक जागरण का यह अनूठा आयोजन था। जागरण ने सर्दी, गर्मी और बारिश की परवाह किए बिना घरों में अखबार पहुंचाने वाले कर्मयोगियों के उन मेधावी बच्चों को छात्रवृत्ति दी है जिन्हें 2017 की अलग-अलग बोर्ड परीक्षाओं में बहुत अच्छे अंक मिले। ऐसे 11 बच्चों में नौ उत्तर प्रदेश के हैं जबकि एक-एक लुधियाना व पानीपत के। आठ बच्चों को 25-25 हजार, दो को 50-50 हजार रुपये का चेक दिया गया जबकि गोरखपुर के शीतल गुप्ता को एक लाख रुपये का। शीतल को इंटर में 96. फीसद प्रतिशत अंक मिले थे। वह इस समय आइआइटी पटना में बीटेक प्रथम वर्ष का छात्र है। 

जागरण कर्मयोगियों के जज्बे की तारीफ

मुख्यमंत्री ने दैनिक जागरण के कर्मयोगियों के जज्बे की तारीफ की। कहा, लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के लिए साख सबसे बड़ी चीज है। टेलीविजन देखने वालों की संख्या का घटना और प्रिंट मीडिया के पाठकों की संख्या बढऩे के मूल में साख ही है। प्रिंट मीडिया के सामने मौजूदा समय में सबसे बड़ी चुनौती सोशल मीडिया की है पर यहां भी अंतत: साख की ही जीत होगी। दैनिक जागरण आज अगर दुनिया का सर्वाधिक पढ़ा जाने वाला अखबार है तो इसके पीछे उसकी साख ही है। मुझे विश्वास है दैनिक जागरण अपनी साख के साथ सामाजिक सरोकारों का यह सिलसिला जारी रखेगा।

बच्चों से कहा, खूब पढ़ो और आगे बढ़ो

मुख्यमंत्री एक-एक बच्चे और उसके अभिभावक से मिले। पूरी आत्मीयता से उनका नाम-पता पूछा। बेहतर अंकों के लिए उनको शाबाशी देते हुए कहा कि खूब पढ़ो और आगे बढ़ो। अपनी प्रतिभा से घर, समाज और देश के लिए उपयोगी बनो। जरूरत पडऩे पर सरकार आपकी मदद करेगी। 

उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास 

दैनिक जागरण समूह के निदेशक सुनील गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि हम मुख्यमंत्री की उम्मीदों पर खरा उतरने का संभव प्रयास करेंगे। प्रखर छात्रवृत्ति सम्मान का यह कार्यक्रम हर शहर में हो रहा है। सीनियर वाइस प्रसिडेंट (पीएसएम) दीपक पांडेय ने कार्यक्रम की रूपरेखा रखी। कार्यक्रम को प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी और वरिष्ठ प्रबंधक जीवन जोशी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में दैनिक जागरण के राज्य संपादक (उत्तर प्रदेश) आशुतोष शुक्ल, लखनऊ के स्थानीय संपादक अभिजित मिश्र, बिहार के महाप्रबंधक आनंद त्रिपाठी, पीएसएम ट्रेड मार्केटिंग के सीनियर जनरल मैनेजर इंदरजीत चौधरी, पीएसएम हेड (उप्र-उत्तराखंड) प्रदीप पंत एवं लखनऊ के महाप्रबंधक जेके द्विवेदी भी मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.