Move to Jagran APP

COVID-19 Situation in Lucknow: लखनऊ में कोरोना का कहर, शव जलाने के लिए लखीमपुर और गोंडा से भेजी जा रही लकड़ी

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों कोरोना की वजह से मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। आलम यह है कि वहां शवों को जलाने के लिए लकड़ी नहीं मिल रही है। ऐसे में वन निगम ने लकड़ी की सप्लाई पूरी करने के लिए कमर कस ली।

By Rafiya NazEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 03:59 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 07:13 AM (IST)
COVID-19 Situation in Lucknow: लखनऊ में कोरोना का कहर, शव जलाने के लिए लखीमपुर और गोंडा से भेजी जा रही लकड़ी
लखनऊ में शव जलाने के लिए लखीमपुर गोंडा बहराइच से भेजी गई 5000 क्विंटल लकड़ी।

लखीमपुर [श्वेतांक शंकर उपाध्याय]। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों कोरोना की वजह से मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। आलम यह है कि वहां शवों को जलाने के लिए लकड़ी नहीं मिल पा रही है। ऐसे में वन निगम ने लकड़ी की सप्लाई पूरी करने के लिए कमर कस ली है। अब तक लखीमपुर से डेढ़ हजार क्विंटल, बहराइच से करीब एक हजार और गोंडा से भी करीब 1000 क्विंटल लकड़ी लखनऊ भेजी जा चुकी है।

loksabha election banner

लखनऊ में लकड़ी की कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने वन निगम को निर्देश दिया है कि वह अपने डिपो से श्मशान घाटों पर लकड़ी की सप्लाई कराएं। इसके लिए उ.प्र वन निगम को लखनऊ नगर निगम ने डिमांड भेजी थी, इसके एवज में शासन की तरफ से वन निगम को भुगतान भी कर दिया गया है। अधिकारियों के मुताबिक पिछले दो दिन से ट्रकों से भर कर लकड़ी लखनऊ भेजी जा रही है। इसके अलावा पूरनपुर, बरेली डिपो से भी लकड़ी भेजने की तैयारी की जा रही है। वन निगम के क्षेत्रीय महाप्रबंधक केके सिंह का कहना है कि लखीमपुर के छाउछ, मैलानी और सीतापुर डिपो में करीब 800 घन मीटर लकड़ी रखी हुई है। इसके अलावा बहराइच जिले में भी 800 घन मीटर लकड़ी मौजूद है। इन जगहों से लगातार लकड़ी भेजी जा रही है।

आगे भी लखनऊ नगर निगम से लकड़ी की डिमांड आती है तो इन जिलों से लकड़ी भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि यह समय कठिन परिस्थितियों वाला है। वन निगम ऐसे मौके का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सभी डिपो इंचार्ज को निर्देश दिया गया है कि वे लखनऊ में लकड़ी सप्लाई के लिए वह हर वक्त तैयार रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.