बहराइच, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के बहराइच में दो साल पहले बनी विवाहिता दहेजलोभियों की भेंट चढ़ गई। मृतका का शव सोमवार देर शाम घर के अंदर कुंडे में साड़ी के फंदे से लटकता मिला। मृतका के भाई ने उसके पति समेत तीन पर दहेज के लिए हत्या कर शव को लटकाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति समेत तीन के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। 

दो साल पहले हुई थी शादी

मामला हरदी थानाक्षेत्र के बहोरिकपुर का है। यहां के निवासी विपिन कुमार के साथ दो वर्ष पूर्व पिंकी देवी (21) की शादी हुई थी। विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के निरहूपुरवा गांव निवासी मृतका के भाई विनोद कुमार पुत्र राम गोपाल का आरोप है कि शादी के बाद से ससुरालीजन दहेज में बाइक की मांग को लेकर बहन को प्रताडि़त कर रहे थे। पीडि़त भाई ने बताया कि देर शाम बहन की मौत की खबर मिली। सूचना पाकर मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे। थाने पहुंचकर पुलिस को घटना की तहरीर भी दी।

पति समेत सास-ससुर पर हत्‍या का मुकदमा दर्ज 

एसओ शिवानंद प्रसाद ने बताया कि विनोद कुमार की तहरीर पर पति विपिन कुमार, ससुर संतोष पाठक पुत्र महेशदत्त व सास के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। घटना की जांच-पड़ताल की जा रही है।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस